प्रयागराज में डेंगू का कहर, MBBS छात्रा समेत मिले 11 नए मरीज, मचा हड़कंप

Deepakshi Sharma, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 1:46 PM IST
  • प्रयागराज में डेंगू के केस बढ़ते ही चले जा रहे हैं. अब बुधवार के दिन 1 एमबीबीएस छात्रा के साथ 11 नए डेंगू के मरीज सामने आए हैं. ऐसे में प्रयागराज में डेंगू के कुल 67 मरीज होने की बात सामने आई है. इससे बचने के लिए जिले में डेंगू पर काबू पाने के लिए जांच और एंटी लार्वा छिड़काव किया जा रहा है.
प्रयागराज में डेंगू का जबरदस्त कहर 

प्रयागराज. प्रयागराज के संगम सिटी में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार के दिन 1 एमबीबीएस छात्रा के साथ 11 नए संक्रमित मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि की गई है, इस खबर के सामने आते ही लोगों के बीच डर माहौल बना हुआ है. फिलहाल उन सभी लोगों का रिपोर्ट के आधार पर इलाज किया जा रहा है. जिले में अब तक डेंगू के 67 संक्रमित सामने आ चुके हैं.

इस पूरे मामले को लेकर जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एके सिंह ने इस बात की जानकारी दी कि मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की एक और एमबीबीएस छात्रा इस बीमारी की चपेट में आ गई है. बुधवार के दिन रिपोर्ट मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज की तरफ से महिला छात्रावास में एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया था. जांच की गई तो कई सारे कूलरों में लार्वा पाए गए. अभी एक हफ्ते पहले भी एक एमबीबीएस छात्रा में इस बीमारी की पुष्टि हुई थी. फिलहाल दोनों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

BSP सुप्रीमो मायावती ने काटा बाहुबली मुख्तार अंसारी का टिकट, भीम राजभर लड़ेंगे चुनाव

डॉ. एके सिंह ने इस बात की भी जानकारी दी कि जुलाई से लेकर अब तक जिले में कुल 67 संक्रमित पाए गए हैं. जिनमें से 46 मरीज नगरीय क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं. वही, 21 ग्रामीण इलाकों से जुड़े हैं. उन्होंने ये तक बताया कि 7 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या अभी 15 है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश मुख्यालय पहुंची, रणनीति कमेटी की बैठक शुरू

इन सबके अलावा बुधवार के दिन डायमंड जुबली छात्रावास में एक प्रतियोगी को भी डेंगू हो गया. साथ ही सोरांव में 2, गोविंदपुर की एलआईजी कॉलोनी में 1, मेडिकल कॉलेज महिला छात्रापस में 1, कपूर रोड पर 1, तेलियरगंज में 1, इविवि के डीजे हॉस्टल में 1, शिवकुटी में 1, लाउदर रोड पर 1, बैंक रोड और नैनी में रहने वाले 1-1 व्यक्ति में डेंगू के संक्रमण पाए गए हैं. इस वक्त जिले में डेंगू पर काबू पाने के लिए जांच और एंटी लार्वा छिड़काव किया जा रहा है. सीएमओ डॉ. नानक सरन ने इस बात की जानकारी दी कि 250 घरों और कमरों में मच्छरों को रोकने के लिए पैराथ्रम स्प्रे तक करवाया गया है.

अन्य खबरें