प्रयागराज: डीएपी खाद की कमी को लेकर प्रदर्शन, ADO ने किसानों से पैर पकड़वाए, मंगवाई माफी

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 10:42 AM IST
  • प्रयागराज के मऊआइमा ब्लॉक में डीएपी खाद की मांग कर किसानों से एडीओ कंचन सिंह ने कहासूनी होने पर एक किसान को अपने पैर पकड़वाकर माफी मांगने की लिए मंजबूर किया.
किसान का प्रदर्शन.( सांकेतिक फोटो )

प्रयागराज: प्रयागराज में किसानों से जुड़ा एक मामला सामने आया है जहां डीएपी खाद्य की मांग कर रहे किसानों को एडीओ कोऑपरेटिव कंचन सिंह ने पुलिस की धमकी देकर किसानों से अपने पैर पकड़ाया. किसानों ने आरोप लगाया कि एडीओ ने किसानों के साथ बदतमीजी की और हमें पुलिस की धौंस दिखाकर माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया. घटना के मौके पर पहुंचे किसानों ने एडीओ के खिलाफ हंगामा किया. किसानों ने आरोप लगाया कि डीएपी को लेकर सहकारी समिति सचिव तय रेट से ज्यादा पैसे ले रहे हैं.

बुधवार को भारी संख्या में किसान प्रयागराज के मऊआइमा ब्लॉक के मोहम्मदपुर सरायअली स्थित साधन सहकारी समिति में डीएपी लेने के लिए जमा हुए थे. किसानों को सरकारी कर्मचारियों के बीच डीएपी कमी को लेकर कहासूनी हो गई, जिसके बाद एडीओ कंचन सिंह वहां पहुंची. बातचीत के दौरान एडीओ और किसानों के बीच विवाद हो गया. किसान ने आरोप लगाया कि डीएवी की मांग कर रहे किसानों से मगनपुर निवासी बसंत लाल से एडीओ ने पैर पकड़कर माफी मांगने के लिए मजबूर किया. पैर न पकड़ने पर एडीओ ने पुलिस की धमकी भी दी.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, मृतक आश्रित कोटे में विवाहित बेटी को भी नौकरी

किसानों ने बताया कि एडीओ कंचन सिंह पैर न पकड़ने पर बसंत लाल के जेल भेजने की धमकी तक दे दी, जिसके बाद मजबूरी में आकर किसान को पैर पकड़कर माफी मांगनी पड़ी. जब यह घटना अन्य किसानों को पता लगी तो काफी संख्या में एकत्र होकर किसान मोहम्मदपुर सरायअली स्थित साधन सहकारी समिति पर पहुंच गए. घटना को लेकर किसानों ने जमकर नारेबाजी की. इस प्रदर्शन में अमर नाथ, सुभाष चंद्र, राम पाल, राम आसरे, राम अभिलाष, संतोष पटेल, जगरूप, नंद लाल, रविंद्र पटेल आदि लोग मौजूद रहे.

अन्य खबरें