प्रयागराज : मदरसे में तालिम लेने गई नाबालिग लड़की को मौलाना ने छेड़ा, गिरफ्तार

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 3:33 PM IST
  • प्रयागराज के अतरसुइया इलाके में नाबालिग लड़की मदरसे में तालीम लेने पंहुची. मौलाना लड़की को अलग कमरे में ले जाकर उसके कपड़े उतारा और उसके साथ अश्लील हरकत की. लड़की के शोर मचाने पर मौलाना ने जान से मारने की धमकी दी. बालिका घर पहुंचकर आपबीती सुनाई जिसके बाद परिजनो ने थाने में तहरीर दी.
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज. प्रयागराज के अतरसुइया थाना क्षेत्र में संचालित एक मदरसे के मौलाना के ऊपर आरोप लगा है कि वह कई दिनों से मदरसे में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत कर रहा था. नाबालिग लड़की मदरसे में तालीम सीखने जा रही थी. रोज की तरह 2 दिन पहले भी मदरसे के भीतर मौलाना ने बालिका के कपड़े उतारकर उसके साथ छेड़खानी की. लड़की के परिजनो की तहरीर पर थाने में FIR दर्ज कर कार्यवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी मूलरूप से बिहार के भागलपुर जिले का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक, अटाला इलाके में रहने वाले एक दुकानदार की 11 वर्षीय बेटी, हसन मंजिल स्थित दारुल उलूम कदारिया अफ्फानिया मदरसा में पढ़ने जाती थी. दुकानदार ने अपने शिकायत में दर्ज कराया है कि मौलाना शम्शुज्जमा उसकी बेटी के साथ मदरसे के एक कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करता था. मगर शर्म और डर के कारण वह मौलाना के घिनौने करतूतों के बारे में किसी को कुछ नहीं बताती थी. 2 दिन पहले जब दुकानदार की बेटी मदरसे में पढ़ने गई तो दोपहर बाद एक बार फिर मौलाना उसे अलग कमरे में ले गया और उसके कपड़े उतारकर अश्लील हरकत करने लगा. बेटी ने इसका विरोध किया और शोर मचाया तो मौलाना ने उसे डरा धमकाकार जान से मारने की धमकी दी. कुछ देर बाद वह मदरसे से किसी तरह घर पहुंची और अपने साथ  हुए शर्मनाक घटना के बारे में रोते हुए परिजनो को बताया.

संगम क्षेत्र में छिपा 25 हजार इनामी आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया तमंचा और कारतूस बरामद

बेटी ने घर पहुंच कर मौलाना के शर्मनाक करतूतों के बारे में बताया. जिसके बाद परिजनों ने अतरसुइया थाने में मौलाना के खिलाफ लिखित तहरीर दी. परिजनों द्वारा मिली शिकायत के आधार पुलिस ने मौलाना के खिलाफ छेड़खानी व पाक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरूआत कर की. जांच की अगली कड़ी में बुधवार को जिले के रानी मंडी चौकी इंचार्ज विनय सिंह और सिपाही शहनवाज ने आरोपी मौलाना को मदरसे से गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले पर चौकी इंचार्ज ने बताया कि पीड़ित लड़की के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि मौलाना मदरसे में पढ़ने वाली कई और लड़कियों के साथ भी अक्सर अश्लील हरकत करता था. मगर वह शर्म और डर की वजह से किसी को नहीं बता रही हैं. साथ हीं यह भी कहा कि इस आरोप की पुष्टि के लिए मदरसे की दूसरी लड़कियों से बयान लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

अन्य खबरें