प्रयागराज: CDS बिपिन रावत के नाम जाना जाएगा महिलाग्राम-कालिंदीपुरम फ्लाईओवर

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 9:49 AM IST
  • प्रयागराज में रोड के लोकार्पण समारोह में पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को ऐलान किया कि महिलाग्राम से कालिंदीपुरम तक बनने जा रहे फ्लाईओवर (कानपुर रोड मार्ग पर) का नाम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के नाम होगा.
प्रयागराज मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी रोड लोकार्पण के दौरान

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का एक फ्लाईओवर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा. इसकी जानकारी योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को जिले में पहुंचे एक सड़क के नामकरण के लोकार्पण के दौरान दी है. बता दें कि जिले के महिलाग्राम इंटर कालेज के बगल से कालिंदीपुरम तक बनने जा रहे करीब 2 किमी लंबे फ्लाईओवर (कानपुर रोड) के नामकरण को लेकर ये ऐलान किया गया है.

प्रयागराज के राजरूपपुर इलाके में बने 60 फीट लंबे रोड का नाम बदलकर शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद विजित सिंह मार्ग के नाम पर किया गया. रोड के लोकार्पण के दौरान पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के समक्ष जिले में बनने जा रहे फ्लाईओवर के नामकरण का प्रस्ताव रखा है. जिसके बाद प्रयागराज शहर की मेयर गुप्ता ने लोकार्पण समारोह में मौजूद नगर निगम कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह को इस फ्लाईओवर के नामकरण का प्रस्ताव तैयार कर कमेटी के समक्ष रखने को कहा है. बता दें कि इस फ्लाईओवर नामकरण के प्रस्ताव पर कमेटी की मुहर लग जाने के बाद इसे कार्यकारिणी और सदन के पटल पर रखा जाएगा.

यूपी: कूड़े में पड़ी कोरोना वैक्सीन की भरी शीशियों की वीडियो वायरल, जांच शुरू

इस समारोह के बाद कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि राजरूपपुर और करेली के बीच 60 फीट रोड का नाम शहीद मेजर विजित सिंह मार्ग किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने फ्लाईओवर के नाम परिवर्तन के बाद कालिंदीपुरम चौराहे का नाम बदलकर इसे पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाम करने की मांग भी की है. मेयर गुप्ता ने इस चौराहे के नामकरण का प्रस्ताव भी नगर निगम कार्यकारिणी उपाध्यक्ष से तैयार करने को कहा है. बता दें कि करीब 1650 मीटर लंबी दूरी का फ्लाईओवर महिलाग्राम से शुरू रेलवे कालोनी के ऊपर से होकर कालिंदीपुरम एडीए कालोनी में जागृति चौराहे के पास उतरेगा.

PM मोदी के कार्यक्रम के लिए परेड मैदान में शुरू तैयारियां, अफसरों ने किया निरीक्षण

इस लोकार्पण समारोह में सीआईएसएफ के कमांडेंट ऑफिसर एसके सारस्वत, पार्षद मिथिलेश सिंह, शिवकुमार, दीपक कुशवाहा, मोइनुद्दीन, विजय मल्होत्रा, पूर्व पार्षद राजेश कुशवाहा, आर्मी कॉलोनी के अध्यक्ष नरोत्तम, मेजर मुकेश मिश्र, रवि तिवारी. अरविंद केसरवानी, संजय गुप्ता, प्रभात पांडेय, गुड्डू दुबे, धीरज श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, अरविंद, उज्जवल शर्मा, सुदीप, शुभंकर श्रीवास्तव, प्रभात सिंह, राजू पंडित, सुरेंद्र सिंह, सुधांशु पाठक समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.

अन्य खबरें