प्रयागराज में महिला ने बच्चे के साथ यमुना में लगाई छलांग, पति से दूरी बताई वजह

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 2:41 PM IST
मानसिक तनाव के चलते महिला ने बच्चे के साथ यमुना में लगाई छलांग. गोताखोर मनोज निषाद ने अपनी सूझबूझ से दोनों को सही सलामत बचाया. परिजनों ने बताया कि महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है जिसके चलते ये कदम उठाया.
गोताखोर ने यमुना नदी में कूदी महिला को बचाया (फाइल फोटो)

प्रयागराज. कीडगंज की रहने वाली एक महिला ने शुक्रवार सुबह 8:45 पर अपने बच्चे को गोद में लेकर यमुना में छलांग लगा दी. महिला को कूदता देख यमुना में मौजूद गोताखोर मनोज निषाद बिना देर किए महिला और बच्चे दोनों को सही सलामत बचा लिया. जिसके बाद महिला के परिजनों को सूचना दी गई. परिजनों ने बताया कि महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है जिसके चलते उसने ये कदम उठाया.

पूछताछ में पता चला महिला का नाम नाहिद है जो कीडगंज की रहने वाली है. महिला शुक्रवार सुबह अपने बेटे इब्राहिम को लेकर यमुना नदी के पुल पर पहुंची और नदी में छलांग लगा दी. महिला को छलांग लगाता देख वहां पर हड़कंप मच गया और भीड़ एकत्रित हो गई. जिस पर पहले से मौजूद गोताखोर मनोज निषाद शोर शराबा सुनकर सक्रिय हो गया और बिना देर किए महिला और उसके बच्चे को बचा लिया.

नरेंद्र गिरी की मौत से खाली अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का चुनाव 25 अक्टूबर को

महिला ने पति से दूरी बताई कूदने की वजह:

नाहिद ने बताया कि उसके पति ने उससे दूरियां बना ली. उसे छोड़कर अलग रहने लगा है. जिसकी वजह से नाहिद अपने बेटे इब्राहिम को लेकर अपने मायके कीडगंज में रहती हैं. इस वजह से वह काफी दिनों से तनाव में थी. पति के छोड़कर जाने के बाद से तनाव बढ़ता जा रहा था. इस कारण से उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थी.  

परिजनों के आने पर नाहिद को उनके साथ भेज दिया गया. परिजनों ने भी बताया कि पति के छोड़ने के बाद से नाहिद मायके में ही रहती है. जिसके कारण उसकी मानसिक स्थिति खराब हो गई है. बेटे इब्राहिम को लेकर और चिंतित रहती है शायद इसलिए बेटे के साथ छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की है. फिलहाल परिजन महिला को अपने साथ ले गए.

अन्य खबरें