हनुमान जयंती पर बड़े हनुमान जी का हुआ भव्य श्रृंगार, महंत बलवीर गिरी ने महाआरती की

Nawab Ali, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 8:39 AM IST
  • हनुमान जयंती के अवसर पर प्रयागराज स्थित बड़े हनुमान जी भव्य श्रृंगार किया गया. मंदिर के प्रमुख महंत बलवीर गिरी ने शंख ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बजरंगबली का शृंगार पूजन कर 56 भोग लगाया.
प्रयागराज में बड़े हनुमान मंदिर में बलवीर गिरी ने हनुमान जी की महाआरती उतारी.

प्रयागराज. हनुमान जयंती के अवसर पर बुधवार को प्रयागराज स्थित बड़े हनुमान जी का भव्य श्रृंगार गया है. प्रयागराज में हनुमान जयंती श्रद्धा, उलास से मनाई गई है. मंदिर के प्रमुख बलवीर गिरी ने विधिविधान से हनुमान जी की महाआरती की. महंत बलवीर गिरी ने शंख ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बजरंगबली का शृंगार पूजन कर 56 भोग लगाया. महंत बलवीर गिरि ने बताया कि मंदिर में भक्तों की ओर से अर्पित प्रसाद सबको वितरित किया गया. जिस तरह से हर वर्ष महंत नरेंद्र गिरी जन्मोत्सव मनाते हुए आये हैं उसी तरह जयंती मनाई गई है.

देशभर में हनुमान जयंती को श्रद्धा और उलास के साथ मनाया गया है. बुधवार को प्रयागराज स्थित बड़े हनुमान जी मंदिर में भी पूरे उत्साह और उल्लास के साथ हनुमान जयंती मनाई गई. हनुमान जयंती बलवीरगिरी के लिए इस लिए भी खास है, क्योंकि मंदिर प्रमुख बनने के बाद वो पहली हनुमान जयंती मना रहे हैं. महंत बलवीर गिरी ने विधिविधान से हनुमान जी की महाआरती की. महंत बलवीर गिरी ने शंख ध्वनि और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बजरंगबली का शृंगार पूजन कर 56 भोग लगाया.

डेटिंग साइट पर दोस्ती के 4 दिन बाद बनाए शारीरिक संबंध, अब कोर्ट में कैरेक्टर को लेकर चल रही लड़ाई

उन्होंने जयंती के मौके पर कहा है कि हर साल जिस तरह से गुरुदेव जन्मोत्सव मनाते आ रहे हैं हमने भी उसी जन्मोत्सव मनाया है. हमने हर बार की तरह हनुमान जी का अभिषेक कर श्रृंगार किया गया है. रात को जयंती के अवसर पर भजन संध्या का कार्यक्रम रखा गया है. उन्होंने कहा है कि हनुमान जी से समस्याओं को दूर करने की कामना की.

 

अन्य खबरें