प्रयागराज में कल कुछ इस तरह वक्त बिताएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, हुई ये खास तैयारियां

Deepakshi Sharma, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 12:39 PM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल प्रयागराज में होने वाले हाईकोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां करीब 6 घंटे प्रयागराज में बिताने वाले हैं, उनकी सेहत और सुरक्षा से जुड़ी हर चीज की तैयारी कर ली गई है. अपने खास विमान के जरिए वो वायु कमान मुख्यालय में उतरेंगे.
कल प्रयागराज में पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

प्रयागराज. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल हाईकोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. इस दौरान वो तकरीबन छह घंटे वहां गुजारने वाले हैं. उनके आने की तैयारियां दिन भर चलती हुई दिखाई दे रही है. राष्ट्रपति अपने खास विमान के जरिए वायु कमान मुख्यालय में उतरेंगे. वहां से वोहेलीकॉप्टर के जरिए पोलो ग्राउंड पर जाएंगे. सड़क के जरिए वो पहले सर्किट हाउस पहुंचेंगे. वहां कुछ देर वक्त बीतने के बाद वह सीधे हाईकोर्ट पहुंचेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू, प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक शामिल होंगे. कार्यक्रम पूरा होने के बाद वो अपने हेलीकॉप्टर से मुख्यालय बमरौली जाएंगे. उनका ये कार्यक्रम सुबह 11 बजे से लेकर 5 बजे तक चलने वाला है. साथ ही राष्ट्रपति के आने पर उनकी सेहत को लेकर और इमरजेंसी में मेडिकल से जुड़ी सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है. एमएलएन मेडिकल कॉलेज के एसआरएन हॉस्पिटल के सभी दस प्राइवेट रुम को बुक कर लिया गया है. राष्ट्रपति, चीफ जस्टिस, राज्यपाल, मुख्यमंत्री के लिए एक से चार नंबर के कमरों को हाईटेक रुप दिया गया है.

ससुराल और पत्नी से तंग पति सड़क पर किडनी बेचने निकला, पोस्टर पर छाप दी सास-साले की फोटो

साफ-सफाई का दिया गया खास ध्यान

सैनिटाइजेशन, फॉगिंग दिन में दो बार यहां की जाएगी. सभी कमरों की साफ-सफाई पर भी ध्यान दिया जाएगा. प्रोटोकॉल के मुताबिक नए बेड, गद्दे, चादर, तकिया आदि के साथ-साथ जीवन रक्षक उपकरण और दवाओं को भी उपलब्ध कराया जाने वाला है. प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बड़े डॉक्टर्स और दस नर्सिंग स्टाफ की तैनाती तक कर दी है. इन सबके लिए एसआईसी डॉ. अजय सक्सेना और डिप्टी एसआईसी गौतम त्रिपाठी निगरानी रखने वाले हैं. जिलाधिकारी संजय खत्री ने गुरुवार वाले दिन एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के साथ सारी चीजों का जायजा लिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति के साथ-साथ बाकी माननीयों के दौरे में चिकित्सा विभाग की ओर से 12 एएलएस और 15 एंबुलेंस को तैनात किया गया है. सारी एंबुलेंस मेडिकल संसाधानों और स्टॉफ से लैस होने वाली है. इसमें सभी एसीएमओ और 30 डॉक्टरों की ड्यूटी तक लगाई है. सभी इलाकों में एंटी लार्वा छिड़काव और फॉगिंग कराई जा रही है.

पटना: स्टील कंपनी में 57 लाख रूपए लूट मामले में कर्मचारी ही निकला मास्टरमाइंड, गिरफ्तार

भ्रमण, मीटिंग और सुरक्षा का जायजा जारी

राष्ट्रपति के प्रयागराज आने से पहले उनकी टीम गुरुवार को यहां पहुंच गई. टीम ने हर उस जगह पर अपनी नजर दौड़ाई जहां राष्ट्रपति जाने वाले हैं. अधिकारियों संग मीटिंग तक रखी गई . वहीं, इस वक्त राष्ट्रपति और बाकी माननीयों की सुरक्षा में लगे अधिकारियों की बैठक और भ्रमण काम अभी भी जारी है. जो भी फोर्स बाहर से आने वाली थी वो भी आ चुकी है. शुक्रवार से सभी को अपनी ड्यूटी पर लग जाएंगे. सुरक्षा तैनात में लगे 1500 कर्मचारी और अधिकारी आज प्रयागराज पहुंच गए हैं. तैनात होने से पहले डीआईजी उन्हें ब्रीफ करेंगे.

अन्य खबरें