SP से गठबंधन पर बोले शिवपाल- नेता जी कर रहे प्रयास, अखिलेश का सकारात्मक रुख

Nawab Ali, Last updated: Sat, 23rd Oct 2021, 8:17 AM IST
  • प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रयागराज में कहा है कि सपा से गठबंधन का रास्ता अभी बंद नहीं हुआ है. उन्होंने कहा है कि नेता जी भी प्रयास कर रहे हैं कि सपा से जल्द ही गठबंधन होगा. अखिलेश की ओर से भी सकारात्मक पहल हो रही है.
शिवपाल यादव ने कहा है कि जल्द सपा से गठबंधन होगा. फाइल फोटो

प्रयागराज. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा से गठबधं की उम्मीद नहीं हारी है. शिवपाल यादव लगातार कोशिशों में जुटे हुए हैं की यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा के साथ गठबंधन कर पार्टी को संजीवनी मिल जाये. लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तरफ से गठबंधन को लेकर अभी तक कोई खास जवाब नहीं आया है. शिवपाल यादव ने प्रयागराज में मीडिया से कहा है कि सपा से अभी गठबंधन का रास्ता बंद नहीं हुआ है.

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टियां गठबंधन के जोड़-तोड़ में जुटी हुई हैं. कई बार अपनों का साथ छोड़कर नेता सियासी फायदे के लिए दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन कर लेते हैं. उत्तर प्रदेश में चाचा-भतीजे अखिलेश और शिवपाल यादव में आपसी मनमुटाव अभी तक खत्म नहीं हुआ है. चाचा शिवपाल यादव ने सपा से अलग होकर प्रगतिशील सामाजवादी पार्टी बनाई है लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव को साधने के लिए सपा से गठबंधन करने में जुटे हुए हैं. अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को लेकर एक निजी चैनल से इंटरव्यू में कहा हा था कि प्रसपा के उम्मीदवार के सामने सपा का उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. 

रामभक्तों पर गोली से मऊ दंगे तक, ट्विटर पर चुनावी मूड में योगी

शिवपाल यादव ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में मीडिया से कहा है कि सपा से अभी गठबंधन का रास्ता बंद नहीं हुआ है. राजनीति में हमेशा आशावादी विचारधारा रखनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि सपा से गठबंधन हो इसके लिए नेताजी भी प्रयास कर रहे हैं सपा से जल्द ही गठबंधन होगा. भाजपा को हराने के लिए सभी छोटे दलों से गठबंधन किया जाएगा. अखिलेश की ओर से भी सकारात्मक पहल हो रही है. एक सवाल के जवाब में कहा कि अखिलेश यादव को गठबंधन का महत्व जल्द समझ में आए इसके लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहा हूं.

 

अन्य खबरें