रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे प्रयागराज, कर सकते हैं इन सुविधाओं का लोकार्पण

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 10:38 AM IST
  • केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वाराणसी से ट्रेन के माध्यम से प्रयागराज पहुंचे. उनके आने से पहले ही प्रयाग स्टेशन समेत रास्ते में पड़ने वाले सभी स्टेशनों की साफ सफाई और मरम्मतीकरण में उत्तर मध्य रेलवे इकाई की पूरी टीम लगी हुई थी. प्रमुख तौर पर प्रयागराज स्टेशन में विशेष व्यवस्था भी की गई.
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे प्रयागराज, कर सकते हैं इन सुविधाओं का लोकार्पण (फाइल फोटो)

प्रयागराज. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को ट्रेन से प्रयागराज दौरे पर पहुंचे. उनके दौरे को लेकर पहले से काफी तैयारियां की गई हैं. अश्विनी के पहुंचने से पहले उत्तर मध्य रेलवे ने सभी स्टेशनों को जो रेल मंत्री के रास्ते में पड़ने वाले थे, उनकी साफ-सफाई, धुलाई, पोताई व मरम्मत करा दी गई है.

ट्रेन के माध्यम से वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ट्रेन के माध्यम से वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे. इस दौरान रेलवे ने तैयारियों के तहत पहले से उन स्टेशनों की व्यवस्था चाकचौबंद करवा दी. जहां से अश्विनी वैष्णव की ट्रेन निकलनी है.

माफिया नेता अतीक अहमद की बुलडोजर चली जमीन पर भूमि पूजन करेंगे योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज स्टेशन में की गई विशेष व्यवस्था

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के लिए प्रयागराज स्टेशन में विशेष व्यवस्था की है. जिसमें रेलवे ने दारागंज की बिल्डिंग की पुताई, ट्रैक व डिवाइडर को रंगवाने ते साथ रामबाग रेलवे स्टेशन को भी सजाया गया है. साथ ही प्रयागराज के स्टेशन की पूरी बिल्डिंग की साफ सफाई, पुताई समेत सजावट की विशेष व्यवस्था की गई है.

स्टेशनों की बदली सूरत, कर सकते हैं कई सुविधाओं का लोकार्पण

रेलमंत्री के दौरे को देखते हुए रेलवे ने स्टेशन से लेकर ट्रैक तक सभी को चमका दिया है. दो दिन पहले और अब स्टेशन की स्थिति पूरी बदल गई. प्लेटफॉर्म में इतनी चाकचौबंद व्यवस्था की गई है कि स्टेशन बिल्कुल नया मालूम पड़ रहा है. स्टेशन में आधे घंटे रूकने के दौरान रेल मंत्री कई सुविधाओं का निरीक्षण करने के साथ कई सुविधाओं का लोकार्पण भी कर सकते हैं.

Corona ओमिक्रोन: इलाहाबाद HC की PM मोदी, चुनाव आयुक्त से अपील- टाल दिए जाएं यूपी चुनाव

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सम्मेलन में शामिल होंगे मंत्री

रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद रेल मंत्री इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे. जिसके बाद 12 बजे वो भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. मंत्री उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय में रेलवे अधिकारियों के साथ भी बैठक कर विकास कार्यों को लेकर चर्चा करेंगे.

 

अन्य खबरें