रेलवे में नौकरी की मांग कर रहे छात्रों को दौड़ाकर पीटा! बंदूक के कुंदे से तोड़े कमरों के दरवाजे, Video

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 8:27 AM IST
  • रेलवे में नौकरी के मुद्दे पर यूपी-बिहार में माहौल गरमाया हुआ है. वहीं उत्तर प्रदेश के छात्र भी रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर पर सड़क उतरे. मंगलवार को यूपी के प्रयागराज में कुछ छात्र रेल रोकने पहुंच गए. नौकरी के लिए आवाज बुलंद करने पहुंचे छात्रों पर पुलिस ने गुंडे-बदमाशों जैसा सुलूक करते हुए उन्हें लाठियों से दौड़ाकर पीटा. पुलिस की कई टीमों ने लॉज, हॉस्टलों के बाहर खड़े छात्रों पर अपनी लाठियां तोड़ दीं.
बंदूक के कुंदे से तोड़े कमरों के दरवाजे

प्रयागराज. रेलवे में नौकरी के मुद्दे पर यूपी-बिहार में माहौल गरमाया हुआ है. रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी की परीक्षा के परिणाम के खिलाफ जहां बिहार के छात्र दो दिनों से रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के छात्र भी रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर पर सड़क उतरे. मंगलवार को यूपी के प्रयागराज में कुछ छात्र रेल रोकने पहुंच गए. लेकिन पुलिस ने उन्हें बुरी तरह खदेड़ दिया.

खाकी का क्रूर चेहरा मंगलवार को एक बार सामने आया. नौकरी के लिए आवाज बुलंद करने पहुंचे छात्रों पर पुलिस ने गुंडे-बदमाशों जैसा सुलूक करते हुए उन्हें लाठियों से दौड़ाकर पीटा. पुलिस की कई टीमों ने लॉज, हॉस्टलों के बाहर खड़े छात्रों पर अपनी लाठियां तोड़ दीं. रेलवे ट्रैक पर ट्रेन रोकने की सजा पुलिस ने बेरोजगार छात्रों को बेरहमी से पीटकर दी. आंदोलन करने वाले छात्रों को गली-मुहल्लों में दौड़ाकर सरेआम पीटा. खाकी का दमनकारी रवैया ऐसा रहा कि कई लॉजों में पहुंचे पुलिसवालों ने छात्रों के कमरों के दरवाजों को बंदूक के कुंदों से तोड़ दिया. कमरों में दुबके छात्रों को पुलिसवाले खींचकर बाहर लाए और लाठियों से पीटने लगे. लॉजों में रखे छात्रों के सामान में तोड़फोड़ कर पुलिसवालों ने गुस्सा उतारा. पुलिस टीमों ने सलोरी, छोटा बघाड़ा, बड़ा बघाड़ा, प्रयाग, कर्नलगंज, लल्ला चुंगी कटरा आदि के लॉज में घुसकर जमकर तांडव मचाया. 

 

पुलिस की पिटाई से बचने को कई छात्र दीवार फांदकर भागे. पुलिस की बर्बरता का यह तांडव कई घंटे चला. छात्रों पर सरेआम लाठियां बरसीं तो कई क्षेत्रों में अफरातफरी मच गई. लाठीचार्ज के दौरान पुलिसकर्मियों ने छात्रों को बेरहमी से पीटा, जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक वीडियो में तो पुलिसकर्मियों ने हद ही पार कर दी, जहां हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर लाठी बरसाई गई. जब छात्र बचने के लिए अपने कमरे में घुसे तो बंदूक की बट से दरवाजा तोड़ने की कोशिश की गई. कुछ छात्रों को पुलिस ने गाली देकर बाहर निकाला और फिर उन्हें बेरहमी से पीटा.

 

अन्य खबरें