नवरात्रि में हो सकेगा अपने घर का सपना पूरा, खाली पड़े फ्लैट्स की निकलेगी लॉटरी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 6:51 PM IST
  • PDA जल्द ही बिक्री की प्रक्रिया के लिए तारीख का ऐलान कर सकता है. PDA की कई योजनाओं में तकरीबन पांच सौ भवन खाली पड़े हैं. सबसे अधिक खाली भवन कालिंदीपुरम में हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

प्रयागराज. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के तहत घर का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, PDA आवास योजना के तहत खाली पड़े भवनों की बिक्री नवरात्री में शुरू करेगा. PDA जल्द ही बिक्री की प्रक्रिया के लिए तारीख का ऐलान कर सकता है. बताते चलें कि PDA की कई योजनाओं में तकरीबन पांच सौ भवन खाली पड़े हैं. सबसे अधिक खाली भवन कालिंदीपुरम में हैं. पिछले साल और इस साल कोरोना महामारी के कारण खाली आवासीय योजनाओं का निस्तारण नहीं हो पाया.

दरअसल, अब कोरोना महामारी के बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण खाली पड़े भवनों की नई कीमत तय कर रहा है. PDA के एक अधिकारी के मुताबिक, खाली भवनों में कीमत तय किर बिक्री करने पर तेजी से काम हो रहा है. उन्होंने आगे बताया कि रिक्त भवनों के निस्तारण के बाद पीडीए नैनी स्थित वृहद टाउनशिप के निर्माण का ऐलान करेगा. दरअसल, टाउनशिप में एक हजार आवास के साथ मार्केट, मॉल आदि बनाने की तैयारी है.

दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ऐलान, यूपी में AAP की बनी सरकार तो शिक्षा का बजट होगा 25 प्रतिशत

टाउनशिप निर्माण की घोषणा लगभग तीन साल पहले हुई थी. कोरोना का हमला नहीं होता तो पिछले साल ही इसका निर्माण शुरू हो सकता था. टाउनशिप निर्माण के लिए विशेषज्ञ एजेंसी की मदद ली जाएगी. अधिकारी की मानें तो कालिंदीपुरम, सुलेमसराय, नैनी में पीडीए की विभिन्न आवासीय योजनाओं में खाली फ्लैटों के लिए लॉटरी निकालने की योजना है.

अन्य खबरें