शख्स बाल्टी में भर रहा था पानी तभी अचानक नल से निकलने लगे सांप,लोगों के उड़े होश

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 9:36 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अल्लाह पुर क्षेत्र के लोगों में उस समय हड़कंप मच गया जब पानी के लिए नल खुला तो नल से सांप निकलने लगे. जिसके बाद पूरे इलाके में खलबली मच गई. घटना के बाद पानी के लिए नल खोलने में लोगों को डर लगने लगा. मामले के बारे में अधिकारियों से शिकायत के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा जिसके चलते लोगों में नाराजगी है.
शख्स बाल्टी में भर रहा था पानी तभी अचानक नल से निकलने लगे सांप, लोगों के उड़े होश

प्रयागराज. पाइप लाइन से प्रदूषित जलापूर्ति की समस्या आए दिन शहर, नगर व गांव से सामने आती रहती हैं. लेकिन इस बार समस्या कुछ अलग है. जिसने इलाके में खलबली मचा दी. इस बार नल से दूषित पानी नहीं बल्कि सांप निकलने लगे. जी हां उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एक इलाके के लोगों में उस समय हड़कंप मच गया जब पानी के लिए नल खोला तो नल से सांप निकलने लगे. जिसके बाद पूरे इलाके में खलबली मच गई. घटना के बाद लोगों में डर का माहौल है.

यह मामला प्रयागराज के अल्लाह पुर क्षेत्र का है. नया गांव निवासी रामचरन सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे उन्होंने नल खोला तो गंदा पानी आने लगा. इसकी वजह से उन्होंने नल खुला छोड़ दिया. कुछ देर बाद पानी साफ हुआ तो भरने के लिए बाल्टी लगाई. बाल्टी रखते ही नल से सांप का बच्चा आ टपका. उसे देखकर वह डर गए और घर के लोगों को बुलाया. किसी तरह पानी को प्लास्टिक के डिब्बे में भरा. इसकी जानकारी क्षेत्रीय पार्षद को दी गई तो वह मौके पर पहुंच गए. उन्होंने जलकल विभाग के क्षेत्रीय जेई और अधिशासी अभियंता को भी जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक रामचरन के घर में कई दिनों से प्रदूषित जलापूर्ति हो रही है. प्रदूषित जलापूर्ति के बारे में अधिकारियों से शिकायत के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा जिसके चलते लोगों में नाराजगी है.

 

दस्यु सुंदरी सीमा यादव कानपुर जेल में बंद रहकर ही लड़ेंगी UP विधानसभा चुनाव

 

कुछ महीने पहले भी सामने आया था ऐसा ही मामला

जल संस्थान की ओर से शहर में सप्लाई किए जाने वाले पानी से घरों में पेयजल की गुणवक्ता में सुधार नहीं हो रहा है. आए दिन घरों में दूषित पानी केसाथ ही कीड़े आने की शिकायतें दूर नहीं हो रही हैं. इस घटना से कुछ महीने पहले ही अल्लापुर में ही ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां केशिवपुरी रोड स्थित मकान में कॉलोनी निवासी आरपी वर्मा केघर सप्लाई के पानी में सांप निकल आया. इसके बाद परिवार के लोगों ने सांप को बोतल में बंद कर जल महाप्रबंधक कार्यालय पहुंच कर लोगों ने इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका.

अन्य खबरें