प्रयागराज में तेज रफ्तार बस का ब्रेक फेल,ड्राइवर की सूझबूझ से बची 60 लोगों की जान

Prince Sonker, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 4:57 PM IST
  • प्रयागराज में अनुबंधित महानगरीय बस का ब्रेक फेल हो गया. ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को डिवाइडर से सटा दिया जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. बस सवारियों को लेकर तेलियरगंज की तरफ निकली थी.
(फाइल फोटो)

प्रयागराज. प्रयागराज में अनुबंधित महानगरीय बस सेवा के चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस में सफर कर रही दर्जनों सवारियों की जिंदगी बचा ली. बस सिविल लाइंस से सवारियों को लेकर तेलियरगंज की तरफ निकली थी तभी मम्‍फोर्डगंज चौराहे के पास अचानक ब्रेक फेल हो गया. ड्राइवर ने होशियारी दिखाते हुए घबराने की बजाय दिमाग से काम लिया और बस को डिवाइडर में सटा दिया, जिससे बस रुक गई. इस घटना में सभी सवारियों की जान बाल-बाल बच गई. हालांकि इस दौरान सड़क पर चल रही एक महिला टक्कर लगने से घायल हो गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आज उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की अनुबंधित बस में सवार 60 लोगों की जान उस वक़्त आफत में पड़ गई जब बस सिविल लाइंस से फाफामऊ जा रही थी तभी अचानक मम्‍फोर्डगंज चौराहे के पास बस ड्राइवर को ब्रेक फेल होने का अहसास हुआ. ड्राइवर ने संयम दिखाते हुए हॉर्न बजाकर और खिड़की से बाहर निकलकर चिल्लाते हुए लोगों को सामने से हटाया. बस के ब्रेक फेल होने की आवाज सुनते ही सवारियों में अफरा-तफरी मच गई. बस को नियंत्रण से बाहर देख ड्राइवर ने तरकीब निकाली. उसने बस को सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर से सटा दिया. इससे रगड़ खाकर बस की स्पीड धीरे-धीरे कम होने लगी और 500 मीटर दूर जाकर रुक गई.

प्रयागराज के सिविल लाइंस रामलीला में नारद मोह का मंचन

घटना के बाद बस में बैठे सभी लोगों ने बस ड्राइवर का उन्हें सुरक्षित बचाने के लिए धन्यवाद दिया और अपने-अपने गंतव्यों की ओर चले गए. हालांकि इस दौरान सड़क पर बस की टक्कर से एक महिला जख्मी हो गई. सूचना पाकर ममफोर्डगंज चौकी प्रभारी अरुण मौर्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि बस का ब्रेक फेल हो गया था. घायल महिला के स्वजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है.

अन्य खबरें