प्रयागराज एयरपोर्ट पर बम की सूचना से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 3:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब साल के आखिरी दिन एयरपोर्ट पर सुबह एक लावारिस बैग में बम होने की सूचना मिली. सूचना पूरे एयरपोर्ट पर आग की तरह फैल गई. इस दौरान यात्रियों को बाहर रोक दिया गया. एयरपोर्ट पूरा खाली करा दिया गया. मौके पर डॉग स्क्वायड और बम निरोधी दस्ता पहुंच गए. बैग की जांच पड़ताल की गई. जिसके बाद पता चला कि यह अफवाह है.
प्रयागराज एयरपोर्ट पर बम की सूचना से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ता

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब साल के आखिरी दिन एयरपोर्ट पर सुबह एक लावारिस बैग में बम होने की सूचना मिली. सूचना पूरे एयरपोर्ट पर आग की तरह फैल गई. जिसके चलते एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान यात्रियों को बाहर रोक दिया गया. एयरपोर्ट पूरा खाली करा दिया गया. मौके पर डॉग स्क्वायड और बम निरोधी दस्ता पहुंच गए. बैग की जांच पड़ताल की गई. जिसके बाद पता चला कि यह अफवाह है. जांच करने पर बैग में कुछ नहीं मिला. बल्कि वहां एक लावारिस बैग था.

करीब डेढ़ घंटे तक यहां यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही. एयरपोर्ट अथॉरिटी के सभी बड़े अधिकारी सीसीटीवी कैमरे के जरिए यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह बैग किसने रखा और कहां से आया है. यह भी माना जा रहा है कि हो सकता है कि बैग किसी यात्री का हो जो भूल गया हो.अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट सुरक्षित है. यात्रियों को आवागमन जारी है. किसी तरह का आवागमन बाधित नहीं है.

 

खिचड़ी मेला पर गोरखपुर से बढ़नी और नौतनवा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगी भारतीय रेलवे

 

न्यू ईयर पर अलर्ट जारी

गौरतलब है कि देश की सुरक्षा एजेंसियों ने कई राज्यों को न्यू ईयर पर अलर्ट रहने के लिए कहा था. जिसके चलते सभी राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं मुंबई में खालिस्तानी आतंकी के हमले की साजिश के चलते हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके चलते 31 दिसंबर को सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है.

कोहरे के चलते फ्लाइट घंटों लेट

वहीं लखनऊ सहित कई शहरों में बदलते मौसम के कारण कोहरा छाया हुआ है. इसका असर हवाई यातायात पर भी पड़ रहा है. लखनऊ से जुड़ी उड़ानें भी इससे अछूती नहीं है. गुरुवार सुबह लखनऊ और जबलपुर में छाए घने कोहरे के कारण इंदौर से जाने वाली उड़ानें घंटों इंदौर में ही अटकी रही. जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम साफ होने के बाद लखनऊ फ्लाइट तय समय से तीन घंटे देरी से सुबह 9.45 बजे रवाना हुई और जबलपुर फ्लाइट तय समय से करीब डेढ़ घंटा देरी से 10.05 बजे रवाना हुई. इस दौरान यात्री एयरपोर्ट टर्मिनल में ही बैठे परेशान होते रहे.

अन्य खबरें