इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में Online Exam की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 8:36 PM IST
  • इलाहबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए जमकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान परीक्षा नियंत्रक के दफ्तर का घेराव किया.
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में Online Exam की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

प्रयागराज. इलाहबाद विश्वविद्यालय में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा कराने की मांग तेज हो गई है. ऑनलाइन प्ररीक्षा कराने के लिए गुरुवार को छात्रों ने यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में सैकड़ों छात्रों ने एयू में जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को भी घेरा.

इलाहबाद यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षा को लेकर किए प्रदर्शन के दौरान कहा कि जब पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से हुई है तो परीक्षा ऑनलाइन क्यों कराया जा रहा है. ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन को देखते हुए कैंपस में भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है. कैंपस में भारी संख्या में छात्रों को देखकर पुलिस ने उन्हें रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन छात्र परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को घेर लिया.

BJP नेता का विवादित बयान, कहा- दंगा, फसाद करो या लात-जूता, हर हाल में अपने प्रत्याशी को जिताओ

दरअसल स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा 22 अप्रैल से ऑफलाइन परीक्षा होना है. इसके साथ ही प्रथम एवं अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं मई के प्रथम सप्ताह से ऑफलाइन मध्यम से कराने की तैयारी चल रही है. जिसको लेकर छात्र पिछले कई दिनों से विरोध कर रहे है. साथ ही छात्र लगातार ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे है.

अन्य खबरें