महंत नरेंद्र गिरी मौत: आनंद गिरी के आश्रम से CCTV डीवीआर गायब, CBI जांच में जुटी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 8:58 AM IST
  • अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड केस में सीबीआई उस समय हैरान रह गई जब आनंद गिरी के हरिद्वार आश्रम से भी CCTV डीवीआर की चोरी की खबर सामने आई. हालांकि चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस व स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और सीबीआई की टीम इस जांच में जुट गई है कि इसकी चोरी किसके इशारे पर की.
महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरी

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सीबीआई जांच कर रही है. इसी बीच महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि के हरिद्वार आश्रम से सीसीटीवी डीवीआर की चोरी हुई जिसने सीबीआई को हैरान कर दिया. क्योंकि आनंद गिरि सीबीआई की हिरासत में हैं तो किसके इशारे पर यह चोरी की गई है. हालांकि चोरी करने वाले आरोपी को आश्रमवासियों व स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. आनंद गिरी के आश्रम को स्थानीय प्रशासन ने 22 सितंबर को सील कर दिया था लेकिन इसी बीच यहां से चोरी हुई तो सीबीआई अब इसकी जांच में जुट गई है कि आखिर सीसीटीवी डीवीआर में ही इस केस का कोई बड़ा सबूत है. चोरी करने वाला व्यक्ति सीसीटीवी डीवीआर के साथ आश्रम से एक जूसर और पानी की मोटर पंप भी चुरा के ले गया था.

वहीं पुलिस के अनुसार आश्रम के कार्यवाहक रत्नेश तिवारी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है. इस आश्रम को लेकर एक स्थानीय निवासी ने कहा के आनंद गिरी का यह आश्रम सभी सुविधाओं से पूर्ण है और एक महल की तरह दिखने वाला है. इसके साथ ही स्थानीय निवासी ने कहा कि इस आश्रम में आनंद गिरी के पास कई जाने-माने व्यक्ति, व्यापारी, प्रापर्टी डीलर और अनुयायी आते थे. इनमें से ही कोई शायद सीसीटीवी फुटेज को बर्बाद करना चाहता है.

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के उत्तराधिकारी बलबीर गिरी बने बाघंबरी मठ के महंत

वहीं आनंद गिरि को लेकर टीम हरिद्वार उनके आश्रम में पहुंच गई है. सीबीआई की टीम शाम को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची और सीधे श्यामपुर स्थित आश्रम चली गई. इसके बाद सीबीआई टीम ने एचआरडीए कर्मियों को आश्रम की सील तोड़ने के लिए बुलाया. वहीं इस टीम को देखकर आश्रमवासी और स्थानीय लोग इकट्ठा होने लगे तो स्थानीय पुलिस को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया. जिससे सीबीआई की टीम आश्रम में स्वतंत्र रूप से जांच करे.

अन्य खबरें