आजादी का अमृत महोत्सव: प्रयागराज में 20 नवंबर से 15 दिसंबर तक तिरंगा यात्रा का आयोजन

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 7:25 AM IST
  • प्रयागराज में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 20 नवंबर से 15 दिसंबर तक तिरंगा यात्रा, भारत माता की झांकी और भारत माता की आरती का आयोजन किया जाएगा. जबकि 16 दिसंबर से 19 दिसंबर तक वंदे भारत गीत का गायन होगा.
ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस बात की जानकारी दी गई.

प्रयागराज. गुरुवार को सिविल लाइंस स्थित ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया. इस प्रेस वार्ता में ईश्वर शरण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आनंद शंकर सिंह ने कई अहम जानकारी दी. दरअसल, ईश्वर शरण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आनंद शंकर सिंह आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम काशी प्रांत के संयोजक भी हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचकर आजादी की अलख जगाने के परिप्रेक्ष्य में अमृत महोत्सव कार्यक्रम किया जा रहा है.

ईश्वर शरण कॉलेज के प्राचार्य और आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम काशी प्रांत के संयोजक डॉ. आनंद शंकर सिंह ने इस मौके पर कहा कि देश को बहुत मुश्किल से आजादी मिली थी. उन्होंने आगे बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का काशी प्रांत के 155 ब्लॉक तथा 105 नगर में एक साथ भव्य उद्घाटन होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 20 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा.

SP-BSP पर बरसीं उमा भारती, कहा- मुलायम परिवार में भगदड़ और आइसोलेशन में मायावती

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम काशी प्रांत के संयोजक डॉ. आनंद शंकर सिंह ने कहा कि 20 नवंबर से 15 दिसंबर तक तिरंगा यात्रा, भारत माता की झांकी और भारत माता की आरती का कार्यक्रम मोहल्ले तक चलेगा. जबकि इसके अलावा प्रांत के सभी शैक्षणिक संस्थानों में संगोष्ठी, सेमिनार, नुक्कड़ नाटक आदि होंगे. उन्होंने आगे बताया कि 16 दिसंबर से 19 दिसंबर तक वंदे भारत गीत का गायन होगा. इस दौरान डॉ. राजबिहारी और डॉ. मुरारी उपस्थित रहे. बताते चलें कि सिविल लाइंस स्थित ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में पत्रकार वार्ता में कॉलेज के प्राचार्य और आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम काशी प्रांत के संयोजक आनंद शंकर सिंह ने पत्रकारों को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश को बहुत मुश्किल से आजादी मिली थी. उन्होंने आगे बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का काशी प्रांत के 155 ब्लॉक तथा 105 नगर में एक साथ भव्य उद्घाटन होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 20 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा.

अन्य खबरें