ट्रक ने रेलवे ओएचई लाइन खंभे को मारी टक्कर, 50 से ज्यादा ट्रेनें 5 घंटे तक बाधित

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 10:14 AM IST
प्रयागराज में नैनी के मलहरा रेलवे फाटक के पास तेज रफ्तार से आ रही एक ट्रक ने ओएचई लाइन के खंभे को टक्कर मार दी. टक्कर के बाद ओएचई खंभा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेनों में बिजली सप्लाई करने वाली ताड़ टूट गई. राजधानी ट्रेन सहित 50  से ज्यादा ट्रेनें करीब पांच घंटे तक बुरी तरह बाधित रही.
ट्रक ने ओएचई लाइन खंभे को मारी टक्कर(प्रतीकात्मक फोटो)

प्रयागराजः बुधवार की रात प्रयागराज में नैनी के मलहरा रेलवे फाटक के पास तेज रफ्तार से आ रही एक ट्रक ने ओएचई लाइन के खंभे को जोरदार टक्कर मार दी है. टक्कर के बाद ओएचई खंभा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. इससे ट्रेनों में बिजली सप्लाई करने वाली ताड़ टूट गई. ओएचई लाइन के टूटने से नई दिल्ली हावड़ा ट्रेन रूट पूरी तरह बाधित रहा.

रेलवे के ओएचई लाइन के टूटने से कई ट्रेनों को यहां वहां रोकना पड़ा. बता दें इस हादसे के बाद पांच राजधानी ट्रेनें सहित 50  से ज्यादा ट्रेनें करीब पांच घंटे तक बुरी तरह बाधित रही. हादसे के बाद कानपुर और आसपास के दूसरे छोटे स्टेशनों पर सभी ट्रेनों को आनन-फानन में रोका गया. वहीं रेलवे के अधिकारी देर रात आनन-फानन में  घटनास्थल पर जाकर हादसे का मुआयना किया. वहीं देर रात रेलवे कर्मचारी  क्रेनो के साथ ओएचई लाइन को ठीक करने में लगे रहें. करीब रात के एक बजे तक रेलवे कर्मचारी ओएचई लाइन को ठीक करने में लगे हुए थे.

CM योगी की घोषणा, आशा बहुओं को देंगे स्मार्टफोन

शिक्षकों के परिजनों को भी मिल सकेगा ग्रेच्युटी का लाभ, शिक्षा विभाग ने तेज की तैयारी

पूरा मामला क्या है

दरअसल नैनी के मलहरा फाटक के पास सवा आठ बजे रात को तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने ओएचइ लाइन के खंभे में टक्कर मार दी थी. टक्कर के बाद खंभा टेढ़ा हो गया था और खंभे पर लगी तार टूट गई थी. इससे ट्रेनों को बिजली सप्लाई करने वाली ताड़ टूट गई थी और नई दिल्ली और हावड़ा रूट 5 घंटे तक बाधित हो गया था.

कानपुर कारोबारी की पत्नी मीनाक्षी को SIT ने बताया- मनीष गुप्ता की हत्या हुई थी

अन्य खबरें