प्रयागराज में पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, देशभर में बम धमाके की कर रखी थी तैयारी

Nawab Ali, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 5:30 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सुरक्षा एजेंसियों ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा खुलासा किया है. इस पूरे मॉड्यूल में आतंकियों द्वारा प्रयागराज के करेली को अड्डा बनाया गया था. पकड़े गए आतंकियों से खुलासा हुआ है कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के भाई अनीस का नाम सामने आया है.
प्रयागराज आतंकी मॉड्यूल में दाउद इब्राहीम कनेक्शन आया सामने. (फाइल फोटो)

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सुरक्षा एजेंसियों ने बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. देश में धार्मिक पहचान रखने वाला प्रयागराज शहर को धमाकों से दहलाने की कोशिश को यूपी एटीएस ने भले ही नाकाम कर दिया हो लेकिन इतने बड़े आतंकी मॉड्यूल को तैयार करना कोई छोटी बात नहीं है ऐसे में खुफिया एजेंसियों पर सवाल उठते हैं. प्रयागराज में बम धमाकों की साजिश में कई परिवारों के तार जुड़े हुए हैं. अभी तक की जांच में खुलासा हुआ है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर एक बड़े प्लान पर काम कर रहे थे. प्रयागराज में ही प्रयागराज को दहलाने के लिए पूरा मॉड्यूल तैयार किया गया था. प्रयागराज के करेली में किये गए इस प्लान में यहां के ही एक परिवार का ने पूरा किरदार निभाया है.

इस पूरे आतंकी मॉड्यूल में प्रयागराज का करेली केंद्र बिंदु रहा है. जांच में खुलासा हुआ है कि आमिर जावेद और मूलचंद लाला का भी करेली से कनेक्शन निकला कर सामने आया है. इस पूरे प्लान का मास्टर माइंड ओसैदुर्रहमान दुबई में रहता है और इस पूरे नेटवर्क को हैंडल कर रहा था वो भी प्रयागराज के करेली का रहने वाला है. सुरक्षा एजेंसियों ने लखनऊ से आमिर जावेद को और रायबरेली के ऊंचाहार से मूलचंद लाला उर्फ साजू को गिरफ्तार किया था जिसमें आमिर की बहन का निकाह ओसैदुर्रहमान के भाई हुमैद के परिवार में हुआ था. वहीं मूलचंद की बहन की शादी प्रयागराज के केरली से पकडे जीशान कमर के ही पड़ौस में हुई है. इस वजह से ही मूलचंद लाला की मुलाकात जीशान और हुमैद से हुई थी.

इलाहबाद विश्वविद्यालय पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण, कहा- सरकार नहीं चाहती मजदूर का बेटा आगे बढ़े

माना जा रहा है कि इन पारिवारिक कड़ी मिलने के बाद ही एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी की जा रही थी. इस पूरे मामले में दाउद इब्राहीम का कनेक्शन भी सामने आ रहा है. जांच में खुलासा हुआ है कि रायबरेली से गिरफ्तार किये गए मूलचंद लाला का एक साथी जान मोहम्मद अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम के भाई अनीस का गुर्गा है. जिसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि अनीस जान मोहम्मद को विस्फोटक और हथियार भेजने ही वाला था.

 

अन्य खबरें