प्रयागराज: माघ मेले में ड्यूटी करने आए 38 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, जिलेभर में मिले 379 केस

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 8:12 AM IST
  • प्रयागराज में कोरोना के कुल 379 नए मामले सामने आए हैं. इसमें माघ मेले में ड्यूटी करने आए 38 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, जो संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद सभी पुलिसकर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है.
प्रतीकात्मक फोटो

प्रयागराज. कोरोना संक्रमण का लगातार खतरा बढ़ रहा है. बुधवार को प्रयागराज में कुल 379 संक्रमित मिले. वहीं विभिन्न जिलों से प्रयागराज के माघ मेले में ड्यूटी करने आए पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण ने अपनी पैठ बना ली है.बुधवार को हुए एंटीजन टेस्ट अब तक कुल 38 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद सभी पुलिसकर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है.

इससे पहले प्रयागराज में दूसरी लहर के दौरान 300 से अधिक मरीज अप्रैल में मिले थे. फिलहाल सक्रिय केस की संख्या भी 1546 तक पहुंच गई है. माघ मेले में भी कोरोना बम फूटा. ऐसे में माघ मेले में एक दिन में 38 कोरोना संक्रमित मिले. इसमें से 24 पीएसी और 14 पुलिस के जवान हैं. माघ मेले में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई एंबुलेंस बुला ली गई. अधिकारियों ने निरीक्षण कर मेला क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा का हाल जाना. होम आइसोलेशन में रहने वाले 12 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए.

प्रयागराजः क्रय केंद्र से प्रशासनिक आश्वासन पर किसान माने, धरना हुआ समाप्त

पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाने से पहले कोविड प्रोटोकॉल के तहत जांच की जा रही है.वहीं माघ मेला पुलिस कार्यालय पर रैपिड जांच की व्यवस्था बनाई गई है. सबसे पहले यहां सभी पुलिसकर्मीअपनी जांच करा रहे हैं. जांच में किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है तो उसे आइसोलेट कर दिया जा रहा है. विभाग ने दिनभर में 9407 लोगों की जांच की. दिनभर मेला पुलिस कार्यालय पर भीड़ लगी रही.

 

अन्य खबरें