यूपी: कूड़े में पड़ी कोरोना वैक्सीन की भरी शीशियों की वीडियो वायरल, जांच शुरू

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 9:30 AM IST
  • ऊंचाहार में कोरोना वैक्सीन की भरी शीशियां कूड़े में मिली. कूड़े में पड़ी कोरोना वैक्सीन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से जागे जिम्मेदार. कूड़े में पड़ी वैक्सीन को लेकर जिम्मेदारों के पास कोई स्पष्ट जवाब नहीं.
कोरोना वैक्सीन (फाइल फोटो)

प्रयागराज. कोरोना की तीसरी लहर पैर पसार रही है. रोजाना केस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सावधानी के तौर पर जितने ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग जाए उतना अच्छा रहेगा. लेकिन ऊंचाहार में सामुदायिक केंद्र के बाहर लगे कूड़ा दान में कोरोना वैक्सीन की भरी शीशी मिलने से हड़कंप मच गया. किसी ने कूड़ेदान में पड़ी शीशियों का वीडियो वायरल किया तब जिम्मेदारों की पोल खुल गई. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जितनी भी शीशियां पड़ी है वो सब भरी हुई है.

कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. लोग एक-एक डोज के लिए घंटों लाइन में लग रहे हैं. कोरोना वैक्सीन आने के बाद देश में टीकाकरण शुरू हुआ. लोगों की जिंदगी के लिए एक-एक कोरना का टीका कीमती हो गया. लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया लंबी लाइन लगाई. इतना कुछ होने के बाद ऐसी लापरवाही चिंता का विषय है.

UP में फिर बढ़ा Corona का खतरा, प्रदेश में आज मिले 19 मरीज, 155 सक्रिय केस

कोरोना वैक्सीन लोगों की जिंदगी के लिए इतनी महत्वपूर्ण है इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इतने लापरवाह हो गए की कोरोना की भरी शीशियां कूड़ेदान में पड़ी मिल रही है. ऊंचाहार के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर कूड़े के ढेर में वैक्सीन की शीशियां पड़ी हुई हैं. जब किसी ने इसका वीडियो वायरल किया तो स्वास्थ्य विभाग की पोल खुल गई.

जिम्मेदार मौन:

कूड़ेदान में कोरोना वैक्सीन की शीशी मिलना चिंता का विषय है. ऐसे में जब इस बारे में सीएचसी अधीक्षक से पूछा गया तो वो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके और चुप्पी साध गए. अधीक्षक चुप्पी आम जन की समस्या का विषय है कहीं पर वैक्सीन की शीशियां इस तरह फेंकी हुई है तो कहीं पर अभी भी किल्लत है. ऐसे में अगर लापरवाही ऐसे ही चलती रही तो तीसरी लहर से पार पाना मुश्किल हो जाएगा.

अन्य खबरें