UP चुनाव 2022 से पहले BJP को आई भगवान राम की याद, लगवाए राम मंदिर के होर्डिंग

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 9:33 AM IST
  • बीजेपी की ओर से संगम नगरी प्रयागराज में कई जगहों पर होर्डिंग लगाई गई है. इस होर्डिंग पर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीर लगाई है. इस तरह के पोस्टर प्रयागराज में जगह-जगह लगे हुए हैं. विपक्ष का आरोप है कि बीजेपी बुनियादी मुद्दों की बजाए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश करते हुए जानबूझकर भगवान राम का सहारा ले रही हैं.
प्रयागराज में जगह-जगह लगाए गए अयोध्या राममंदिर की होर्डिंग

प्रयागराज. 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल जोर आजमाइश लगाने में जुटी है और इसके साथ जीत का दावा भी ठोक रही है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव की तैयारी शुरू करते हुए एक बार फिर बड़ा दांव चला है. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को भगवान श्री राम की याद आई है. भाजपा ने अयोध्या में राम मंदिर को सियासी मुद्दा बनाते हुए होर्डिंग्स पर अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम मंदिर की तस्वीर लगाई है. भगवान श्री राम वाली यह होर्डिंग प्रयागराज में जगह-जगह लगे हुए हैं. चुनावी मौसम में यह खूब सुर्खियां बटोर रही है. भगवान श्री राम की होर्डिंग के जरिए भाजपा वोटों की अपील कर रही है.

दरअसल प्रयागराज में भारतीय जनता पार्टी ने राम मंदिर को सियासी मुद्दा बनाते हुए उनके नाम पर वोट मांगना शुरू कर दिया है. प्रयागराज में जगह-जगह लगाई गई हार्डिंग में लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील की गई है. प्रयागराज में बीजेपी की ओर से लगाई गई राम मंदिर की तस्वीरों पर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. विपक्ष का आरोप है कि बीजेपी बुनियादी मुद्दों की बजाए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश करते हुए जानबूझकर भगवान राम का सहारा ले रही हैं.

आजमगढ़ में अखिलेश पर योगी का तंज- गाड़ी पर सपा का झंडा तो समझो अंदर है कोई गुंडा

विपक्षियों ने लगाया आरोप

वहीं बीजेपी नेताओं का कहना है कि राममंदिर का मुद्दा बीजेपी के चुनाव के एजेंडे में हमेशा से रहा है और उनके लिए यह आस्था का प्रश्न है. इसलिए भगवान राम को छोड़ने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. पूर्व विधायक दीपक पटेल ने कहा कि होर्डिंग में ऐसा कुछ भी नहीं है. विपक्षी दल इस मामले में राजनीति कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है.

 

 

होर्डिंग में दिखे भगवान राम

ये होर्डिंग सोहबतियाबाग से लेकर शहर के कई इलाकों में लगाई गई हैं. इन होर्डिंग में अयोध्या में रामलला मंदिर से जुड़ी दो अलग-अलग तस्वीरें लगाई गई हैं. पहली तस्वीर में जहां रामलला को टेंट में विराजमान दिखाया गया है. वहीं दूसरी ओर निर्माणाधीन राम मंदिर का मॉडल दिखाया गया है. सबसे ऊपर लिखा गया है फर्क समझो. इसका मतलब साफ है कि रामलला पहले टेंट में थे और अब उनके भव्य मंदिर का निर्माण बीजेपी सरकार में हो रहा है. सबसे नीचे बीजेपी का चुनाव चिह्न कमल का फूल है और उसके दाईं और बाईं ओर लिखा हुआ है ‘सोच ईमानदार, काम दमदार’.

अन्य खबरें