UP: 'मैं BJP में ही रहूंगी', बेटे मयंक के सपा में जाने पर बोलीं रीता जोशी

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 6:07 PM IST
  • यूपी चुनाव 2022 के बीच प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. बेटे मयंक जोशी के सपा में शामिल होने पर रीता बहुगुणा ने कहा कि वह भाजपा में थी और भाजपा में ही रहेगी.
बेटे मयंक के सपा में जाने पर बोलीं रीता जोशी

प्रयागराज. तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आजमगढ़ में चुनावी सभा के दौरान मयंक जोशी के समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने का ऐलान किया. इसी बीच बेटे मयंक जोशी के सपा में शामिल होने पर रीता बहुगुणा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. रीता बहुगुणा ने कहा कि अभी वह संसदीय राजभाषा समिति के दौरे के तहत त्रिपुरा में हैं. मीडिया के जरिये उन्हें बेटे मयंक के सपा में जाने की जानकारी मिली है. इस समय वह किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करना चाहती. इस दौरान रीता बहुगुणा ने कहा कि वह भाजपा में थी और भाजपा में ही बनी रहेगी.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा सांसद डॉक्टर रीता जोशी ने बेटे मयंक के लिए पार्टी से लखनऊ की कैंट सीट से टिकट की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने अपने संसदीय सीट से त्यागपत्र की भी पेशकश की थी. लेकिन, पार्टी की ओर से मयंक जोशी को टिकट नहीं दिया गया. इसी बीच यूपी ​चुनाव 2022 के पांचवें चरण से पहले अखिलेश यादव ने मयंक जोशी के साथ मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. जिसके बाद सियासी गलियारों में मयंक जोशी के सपा में जाने की चर्चा होने लगी. 

UP Election: BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक अखिलेश यादव की सपा में शामिल

इस पर भाजपा सांसद रीता जोशी का बयान भी सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि ये केवल शिष्टाचार भेंट है. उन्होंने यह भी कहा था कि सपा ने कैंट सीट की टिकट को अंतिम समय तक सुरक्षित रखा था. हालांकि, उस समय मयंक ने सपा से टिकट लेने इनकार कर दिया था. वहीं, अब शनिवार को मयंक जोशी ने आधिकारिक रूप से अखिलेश यादव की अध्यक्षता में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

अन्य खबरें