प्रियंका गांधी का प्रयागराज में रोड शो, अमेठी में बोलीं- BJP को रूस की चिंता, यूपी की नहीं

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 3:43 PM IST
  • पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में पहले प्रयागराज में रोड शो किया फिर अमेठी व प्रतापगढ़ में चुनाव अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा.
Gorakhpur: Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra (PTI Photo) 

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज शाम को 12 जनपदों की 61 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में पहले प्रयागराज में रोड शो किया फिर अमेठी व प्रतापगढ़ में चुनाव अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान अमेठी में राहुल गांधी के साथ संबोधन किया. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

प्रियंका गांधी ने कहा कि उप्र की जनता इन 5 सालों का हिसाब मांगने के लिए तैयार है. प्रियंका ने कहा कि आज देश की जनता की सबसे बड़ी समस्या महंगाई है. इस महंगाई का सबसे ज्यादा बोझ महिलाएं उठाती हैं. भाजपा सरकार महंगाई और महिलाओं दोनों को नजरअंदाज कर रही है. प्रदेश में छुट्टा जानवरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी को छुट्टा जानवरों की जानकारी नहीं थी. जब चुनाव आया तो छुट्टा जानवर याद आया है. पांच सालों से क्या कर रहे थे ये लोग. प्रियंका गांधी ने कहा कि इनको रूस की चिंता है लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता का हाल नहीं जानना चाहते हैं.

प्रियंका ने कहा- विकास की बात कोई नहीं करता

प्रियंका गांधी यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है तो ये सारे सपा, भाजपा और बसपा मिलकर धर्म की राजनीति करने लगते हैं. विकास की बात कोई नहीं करता. प्रियंका गांधी ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश की जनता को कहना होगा कि विकास करो वरना रास्ता नापो. बीजेपी सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आती है और राज करती है. पीएम मोदी ने 16 हजार करोड़ रुपये में दो हवाई जहाज खरीदे हैं. किसानों को मारा जा रहा है.

27 फरवरी को होगा पांचवें चरण का चुनाव

27 फरवरी को 61 विधान सभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान करने का समय निर्धारित है. पांचवें चरण के 12 जिलों में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती एवं गोण्डा विधान सभा क्षेत्रों में मतदान होगा. पांचवें चरण के निर्वाचन हेतु 25 फरवरी को शाम 6 बजे के बाद से जनप्रतिनिधियों द्वारा किए जा रहे प्रचार-प्रसार पर प्रभावी रूप से रोक लग जायेगी. यह रोक पांचवें चरण का मतदान समाप्त होने तक प्रभावी रहेगी.

अन्य खबरें