UP Election: राजा भैया के गढ़ कुंडा में बोले अखिलेश- कुंडी लगाकर खुद को आजाद कर दो

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 4:00 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुंडा बाबागंज में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया का नाम लिए बगैर उनपर जमकर निशाना साधा. उन्होंने जनता से कहा कुछ लोगों ने यहां सालों से कब्जा किया है, इस बार क्या उन्हें आप कुंडी लगाकर खुद को आजाद करोगे.
साजवादी पार्टी के अध्य़क्ष अखिलेश यादव व विधायक रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भइया’,

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान संपन्न होने के बाद अब पांचवें चरण के लिए सभी अपना जोर लगा रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुंडा बाबागंज में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया का नाम लिए बगैर उनपर जमकर निशाना साधा. उन्होंने जनता से कहा कुछ लोगों ने यहां सालों से कब्जा किया है, इस बार क्या उन्हें आप कुंडी लगाकर खुद को आजाद करोगे.

बता दें पांचवें चरण की हॉट सीटों में प्रतापगढ़ की कुंडा सीट भी शामिल है. कुंडा विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. यहां बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की हुकूमत चलती है. 15 सालों बाद समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है. सपा के उम्मीदवार गुलशन यादव मौजूदा विधानसभा चुनाव में कुंडा में कड़ी चुनौती दे रहे हैं.

अखिलेश ने कहा - इस बार गुलशन ही गुलशन होगा

अखिलेश ने अपने संबोधिन में आगे कहा कि, मैं कुंडा के लोगों से विशेष निवेदन करने आया हूं कि कुंडा के लोगों को हमेशा मंत्री मिलता था. इस बार रह गए कि नहीं खाली. पहले भाजपा और सपा सरकार में मंत्री बन जाते थे इस बार रह गए खाली हाथ. कुंडा के लोगों इस बार छुट्टी कर देना. कुंडा में इस बार गुलशन ही गुलशन होगा. सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम पुरानी पेंशन बहाल करने जा रहे हैं. कुंडा की इस भीड़ को देखकर गर्मी निकालने वालों की गर्मी शांत हो गई होगी.

Russian Ukraine War: यूपी चुनाव में रूस-युक्रेन युद्ध की गूंज, जयंत चौधरी की RBI और मोदी सरकार को नसीहत

केंद्र पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, इनकी डबल इंजन की सरकार में महंगाई से लेकर भ्रष्टाचार सब कुछ डबल हो गया है. महंगाई बेरोजगारी किसानों की समस्या को लेकर अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि आज युवा बेरोजगार है.

कुंडा सीट पर 3.5 लाख मतदाता

कुंडा सीट पर लगभग 3.5 लाख मतदाता हैं. जातियों के हिसाब से आबादी की बात करें तो यादव (80,000), पटेल (50,000), पासी (50,000), ब्राह्मण और मुस्लिम (दोनों लगभग 45,000 प्रत्येक) की बड़ी संख्या है और ठाकुर लगभग 15,000 हैं.

छह बार से हैं राजा भैया विधायक

1993 के बाद से राजा भैया लगातार 6 बार से विधायक हैं. राजा भैया ने पिछले 6 बार से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सभी लहरों और चुनौतियों का सामना करते हुए जीत हासिल की थी. पिछले चुनाव में उनकी जीत का अंतर करीब 1.04 लाख वोटों का था.

अन्य खबरें