UP Election: अखिलेश यादव बोले- BJP सरकार ने प्रयागराज का नाम बदनाम कर दिया

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 6:50 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देजनर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को संगम नगरी प्रयागराज में रोड शो किया. अखिलेश ने कहा कि BJP सरकार ने प्रयागराज का नाम बदनाम कर दिया है. 
प्रयागराज में रोड शो के दौरान अखिलेश यादव (फोटो- समाजवादी पार्टी ट्विटर)

प्रयागराज: सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के प्रचार के लिए गुरुवार को संगम नगरी पहुंचे. उन्होंने प्रयागराज में रोड शो किया, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया. अब सरकार शहर का नाम बदनाम कर रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि कुंभ में कोविड टेस्ट घोटाला हुआ. पुलिस ने युवाओं पर लाठीचार्ज किया. कोरोना की दूसरी लहर में गंगा नदी में शव तैरते हुए नजर आए. शहर का नाम तो बदल गया लेकिन सरकार ने इसका नाम बदनाम कर दिया.

हंडिया के पॉलिटेक्निक कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जब सत्ता में आई, तो कहा गया था कि हवाई चप्पल पहनने वाला आदमी भी हवाई जहाज में बैठ सकेगा. अब हालत ये है कि सरकार एयरपोर्ट और एयरलाइन्स बेच रही है. बीजेपी सरकार एक-एककर देश की संपत्तियों को निजी हाथों में दे रही है. इससे सरकारी नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है.

UP election: प्रयागराज में बोले पीएम मोदी- कभी सोचा नहीं था चुनावी दंगल में जाऊंगा

अखिलेश ने कहा कि सरकार ने सेना में भर्ती के लिए पिछले तीन साल में कोई भर्ती नहीं निकाली. बेरोजगार युवा पिछले पांच साल से भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं. यूपी में सपा की सरकार आई तो बड़ी संख्या में नौजवानों को नौकरी मिलेगी.

UP Election: राजा भैया के गढ़ कुंडा में बोले अखिलेश- कुंडी लगाकर खुद को आजाद कर दो

इससे पहले प्रतापगढ़ में सपा की रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार आई तो, कॉलेज-यूनिवर्सिटी के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी. राज्य की बसों में छात्राओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी. साथ ही कन्या विद्या धन योजना के तहत 12वीं पास छात्राओं को दी जाने वाली राशि 30 हजार रुपये से बढ़ाकर 36 हजार रुपये की जाएगी.

अन्य खबरें