मतदाताओं को जागरूक करने के लिए किन्नरों ने खेला क्रिकेट मैच, Video

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 6:49 AM IST
  • लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए किन्नरों के बीच क्रिकेट मैच खेला गया. इस दौरान किन्नरों और स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए. केपी इंटर कॉलेज मैदान पर दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच खेला गया. क्रिकेट मैच का उद्घाटन किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किया.
मतदाताओं को जागरूक करने किन्नरों ने खेला क्रिकेट

प्रयागराज. मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयागराज में शुक्रवार को एक अनूठा आयोजन किया गया. इसके तहत किन्नरों के बीच केपी कालेज ग्राउंड पर क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. ये आयोजन किन्नर अखाड़े की तरफ से हुआ. साथ ही इस मौके पर मैच के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए. कार्यक्रम में मौजूद लोगों को जागरूक नागरिक बनकर आगामी विधानसभा चुनाव में वोट जरूर डालने की शपथ भी दिलाई गई. किन्नरों का क्रिकेट मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और सैकड़ों की संख्या में लोग आए.

क्रिकेट मैच का उद्घाटन किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने किया. केपी इंटर कॉलेज मैदान पर शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच खेला गया. इस दौरान किन्नरों और स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए.

किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने स्कूली बच्चों से परिजनों को मतदान के प्रति जागरूक करने की अपील की. गौरतलब है कि यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं. किन्नर अखाड़ा इन चुनावों को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी के तहत आज प्रयागराज में क्रिकेट मैच और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस जागरूकता कार्यक्रम के जरिए किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने स्कूली बच्चों से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिये अपने परिजनों को मतदान के प्रति जागरूक करने की अपील की.

 

अन्य खबरें