UP चुनाव: प्रयागराज में वोट गिनने की पूरी तैयारी, किस सीट का रिजल्ट आएगा पहले ?

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 8:14 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. यूपी के प्रयागराज में अब मतों की गणना का इंतजार है. इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां जारी हैं. मुंडेरा में मतगणना के लिए सभी विधानसभा के लिए 14 टेबल लगेंगी. एक बार में 14 ईवीएम के वोट गिने जाएंगे.
UP चुनाव: प्रयागराज में वोट गिनने की पूरी तैयारी, किस सीट का रिजल्ट आएगा पहले ?

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. यूपी के प्रयागराज में अब मतों की गणना का इंतजार है. इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां जारी हैं. मुंडेरा में मतगणना के लिए सभी विधानसभा के लिए 14 टेबल लगेंगी. एक बार में 14 ईवीएम के वोट गिने जाएंगे. चक्रों की गिनती के हिसाब से मेजा और करछना सीट का नतीजा सबसे पहले आने की पूरी उम्मीद है जबकि इलाहाबाद पश्चिमी सोरांव प्रतापपुर के रिजल्ट में देरी होगी.

बता दें कि, उप जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षदेव पांडेय ने बताया कि एक बार में 14 मतदान स्थलों के वोट गिने जा सकेंगे. फाफामऊ में 410 मतदान स्थल थे यानि यहां की मतगणना 29 चक्र में पूरी होगी. इसी तरह सोरांव विधानसभा में 451 मतदेय स्थल थे उनकी गणना के लिए कुल 32 चक्र पूरे करने होंगे. फूलपुर में 463 मतदेय स्थल बने थे. इनके मतों की गिनती के लिए 33 चक्र चलेंगे। प्रतापपुर में 459 मतदेय स्थल बनाए गए थे. यहां के वोटों को गिनने के लिए कुल 32 चक्र पूरे करने होंगे. हंडिया में 438 मतदेय स्थल पर पड़े वोट की गिनती के लिए 31 चक्र पूरे करने होंगे. इसी क्रम में मेजा में 375 मतदेय स्थल थे. इनकी गिनती के लिए भी 14 टेबल लगेंगे. कुल 26 चक्र में यहां की मतगणना पूरी होगी.

यूपी चुनाव के बीच DM आवास का बोर्ड भगवा से हुआ हरा, जिलाधिकारी बोले- गलत समय…

करछना में 380 मतदेय स्थल बनाए गए थे. इनके मतों की गिनती के लिए 27 चक्र पूरे किए जाएंगे. इलाहाबाद पश्चिम में मतदेय स्थलों की संख्या 453 थे. यहां 32 चक्र में मतगणना पूरी होगी. जब कि इलाहाबाद उत्तर में 443 मतदेय स्थल बनाए गए, यहां 31 चक्र में गणना पूरी की जाएगी. इलाहाबाद दक्षिण में 404 मतदेय स्थल थे, यहां की गणना 28 चक्र में पूरी की जाएगी. बार और कोरांव में क्रमश: 401 व 403 मतदेय स्थल थे. इनकी गणना 28 चक्र में पूरी की जाएगी.

अन्य खबरें