मंत्री सिद्धार्थ नाथ बोले- बीजेपी सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर किया

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 1:02 PM IST
  • यूपी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर किया है. साथ ही कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान जाति धर्म देख कर नहीं बल्कि हर समाज के गरीब तबकों के जीवन को ऊंचा उठाने एवं सम्मान देने का कार्य किया है.
बीजेपी सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर किया- मंत्री सिद्धार्थ नाथ

प्रयागराज (वार्ता). उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान जाति धर्म देख कर नहीं बल्कि हर समाज के गरीब तबकों के जीवन को ऊंचा उठाने एवं सम्मान देने का कार्य किया है. सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि सबका साथ सबका विकास सिर्फ नारा नहीं बल्कि यूपी के विकास का मंत्र है. पिछले पांच वर्षों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डबल इंजन की भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास के पथ को मजबूत किया है.

सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि इस अवधि में प्रदेश के 45 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना की अंतर्गत आवास उपलब्ध कराया गया. जबकि पूर्ववर्ती सरकारों ने बेघर गरीबों को आवास उपलब्ध कराने की जगह भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद में ही रुचि दिखाई और एक भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध नहीं कराया गया. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में लगभग तीन हजार बेघर गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराया गया.

माघ मेले में पौष पूर्णिमा स्नान से पहले कल्पवासी समेत 5 लोग मिले कोरोना संक्रमित

भाजपा सरकार दो करोड़ 61 लाख शौचालयों का निशुल्क निर्माण कराया जिससे दस करोड़ से अधिक लोग लाभांवित हुए. प्रदेश में गरीबों को लगभग एक करोड़ सत्तर लाख रसोई गैस कनेक्शन निशुल्क वितरित किया गया. केन्द्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार से पहले किसी सरकार ने गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया था. गरीबों को महीने में दो बार मुफ्त राशन आदि कई जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता के बीच भाजपा ने काम किया है.

अन्य खबरें