नई शिक्षा नीति के तहत 2030 तक 50 प्रतिशत छात्रों को विवि में पह़ुंचाने का लक्ष्य- यूपी राज्यपाल

Priya Gupta, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 12:18 PM IST
  • प्रयागराज स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय रविवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची. कई नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण किया.
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची.

प्रयागराज: प्रयागराज स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय रविवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची. कई नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण किया. इस दौरान आनंदी बेन ने कहा की सरकार का लक्ष्य नई शिक्षा नीति के तहत वर्ष 2030 तक 50 फीसदी छात्रों को विश्वविद्यालय स्तर तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा की यह लक्ष्य तभी पूरा हो सकता है जब आंगनबाड़ी केंद्रों एवं प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों की उपस्थित 100 फीसदी होगी.

इसके लिए सभी को लगन से काम करना होगा. उन्होंने कहा की एक आंगनबाड़ी केंद्र में सुविधाओं के लिए करीब चालीस से पचार हजार रुपये का खर्च आता है, जिसे संस्थान वहन कर सकते है. यदि एक संस्थान इसे वहन कर सकता है तो दो संस्थान मिलकर इस कार्य को कर सकते है. विश्वविद्याल में राज्यपाल ने गर्भवती महिलाओ अंतिमा साहू, रेनू, अंतिमा मिश्रा, रानी गिरी एवं सरिता को फलों की टोकरी देकर गोद भराई की और उनके साथ संवाद किया.

Jobs News: UP में लगेगा रोजगार मेला, 8वीं पास से लेकर 12वीं तक को मिलेगी नौकरी, जानें कैसे करें आवेदन

 

35 आंगनबाडी केंद्रों के बच्चों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्री स्कूल किट प्रदान किए. 15 बच्चों को फलों की टोकरीबच्चों को फलों की टोकरी प्रदान किए. साथ ही अधिकारियों से कहा कि नाली, सड़क, सफाई के अलावा कुपोषित एवं टीबी से ग्रसित बच्चों को गोद लेकर उन्हें बीमारी से मुक्ति दिलाने का प्रयास करें.

अन्य खबरें