प्रयागराज के यश दयाल IPL में दिखाएंगे कमाल, गुजरात टाइटंस ने 3.20 करोड़ में खरीदा

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 5:49 PM IST
  • प्रयागराज के लाल यश दयाल को गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा है. यश अब आईपीएल में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अनकैप्ड क्रिकेटर यश दयाल का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.
यश दयाल, फोटो क्रेडिट (इंस्टाग्राम)

प्रयागराज. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के दूसरे दिन के ऑक्शन में प्रयागराज के लाल यश दयाल को आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ 20 लाख में खरीदा है. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अनकैप्ड क्रिकेटर यश दयाल अपनी बेस प्राइस 20 लाख के साथ आए थे और केकेआर ने यश को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पहली बोली लगाई थी. इसके बाद यश को खरीदने के लिए आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच भी होड़ दिखी जिसका सीधा फायदा यश को. इस बोली के बीच यश को गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा. अब यश दयाल अपनी प्रतिभा को दुनिया को दिखाने के लिए तैयार हैं, दयाल बाएं हाथ के मीडियम तेज गेंदबाज हैं. यश भारतीय टीम के साथ भी रह चुके हैं, हालांकि यह इंडियन टीम के साथ अहमदाबाद में बायो-बबल के लिए हिस्सा थे.

यश दयाल का जन्म 13 दिसंबर 1997 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था. यश के पिता चंद्रपाल दयाल भी क्रिकेटर रहे हैं और इसी के चलते यश दयाल को बचपन से ही क्रिकेट में लगाव रहा है. यश ने प्रयागराज के मदन मोहन मालवीय खेल ग्राउंड पर ही क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं और वह बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं.

लखनऊ सुपरजायंट्स ने दूसरे दिन खरीदे ये खिलाड़ी, चमीरा 2 करोड़ में टीम में शामिल

वहीं यश के क्रिकेट करियर की बात करें तो तक वह 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 45 विकेट, लिस्ट-ए क्रिकेट के 14 मैचों में 23 विकेट और 15 टी-20 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं. उत्तर प्रदेश के लिए 2018-19 के लिए लिस्ट ए डेब्यू किया था और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 21 सितंबर 2018 में अपना पहला मैच खेला था. इसके बाद उसी साल नवंबर में अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था और फिर अगले साल उन्होंने टी 20 ट्रॉफी सैयद मुश्ताक अली में टी20 डेब्यू किया. विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उन्होंने सात मैचों में 17.35 की औसत से 14 विकेट लिए थे. यह गेंदबाज 140KPH स्पीड से लगातार गेंदबाजी कर सकता है.

अन्य खबरें