UP TGT-PGT Recruitment Result: हिन्दू अभ्यर्थियों का उर्दू शिक्षक और मुस्लिम का संस्कृत विषय में चयन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 10:50 PM IST
  • उत्तर प्रदेश TGT-PGT Recruitment-2021 Result जारी हो गया है। जिसमें इस बार 7 हिन्दू अभ्यर्थियों का चयन उर्दू शिक्षक के रूप में हुआ है. साथ ही 2 मुस्लिम अभ्यर्थियों का चयन संस्कृत शिक्षक के रूप में हुआ है.
UP TGT-PGT Recruitment Result: हिन्दू अभ्यर्थियों का उर्दू शिक्षक और मुस्लिम को संस्कृत विषय में चयन

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी भर्ती का परिणाम जारी कर दिया गया है. जिसमें इस बार सात हिन्दू अभ्यर्थियों का उर्दू शिक्षक के रूप में चयन हुआ है. साथ ही दो मुस्लिम अभ्यर्थियों का संस्कृत विषय में चयन हुआ है. वहीं उप सचिव, यूपीएसईएसबी, नवल किशोर ने कहा कि टीजीटी भर्ती 2021 और पीजीटी भर्ती 2021 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. जिसे यूपीएसईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट https:/ /upsessb.pariksha.nic.in/ पर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि इन चयनित उम्मीदवारों के संस्थान आवंटन की प्रक्रिया अभी चल रही है. जिसे जल्द्द पूरा कर लिया जाएगा. 

नवल किशोर ने बताया कि मेरिट लिस्ट में नीरज कुमार 54वें, भरत लाल 56वें, हरिलाल 57वें, अजय कुमार, विक्की कुमार, राजवीर सागर, विनोद कुमार और संतोष कुमार का उर्दू शिक्षक के तौर पर चुने गए हैं. इसी तरह टीजीटी भर्ती-2021 में रंजना देवी (11वां स्थान) और रेखा पुष्कर (12वां स्थान) का चयन बालिका विद्यालयों में उर्दू पढ़ाने के लिए किया गया है. साथ ही नीरज कुमार, संतोष कुमार और विमल कुमार शर्मा का टीजीटी उर्दू की प्रतीक्षा सूची में शामिल है. वहीं एक मुस्लिम महिला उम्मीदवार जहरा गुल का संस्कृत विषय के लिए स्नातकोत्तर शिक्षक के रूप में चयन हुआ है.

प्रयागराज का कोचिंग संचालक 387 छात्रों का 31 लाख रुपये लेकर फरार, जांच में जुटी पुलिस

स्कूलों की बालिका शाखा के पीजीटी संस्कृत के 34 पदों में से ओबीसी वर्ग की जहरा ने 16वां स्थान हासिल किया है. पीजीटी संस्कृत के 232 पदों की मुख्य सूची में कोई मुस्लिम उम्मीदवार शामिल नहीं है. हालांकि, एक अन्य मुस्लिम उम्मीदवार एखलाक उद्दीन खान संस्कृत विषय के लिए पीजीटी की प्रतीक्षा सूची में 268वें स्थान पर रहे.

अन्य खबरें