यूपी में भूमाफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों को सस्ते दामों पर घर देगी योगी सरकार

Swati Gautam, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 1:21 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भूमाफियाओं से खाली कराई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों को सस्ते दामों पर घर देने का फैसला लिया है. इसकी शुरुआत प्रयागराज से होगी. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिया है.
यूपी में भूमाफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों को सस्ते दामों पर घर देगी योगी सरकार

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. चुनावों में यूपी की योगी सरकार अपना पलड़ा भारी करने के लिए जनता को एक और सौगात देने की तैयारी कर रही है. बता दें कि प्रयागराज में भूमाफिया रह चुके पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से बीते साल 13 सितंबर को जमीन खाली कराई गई. अब इस पूरी सरकारी जमीन पर योगी सरकार ने सस्ते आवास बनाने का फैसला ले लिया है. काम में कोई अड़चने नहीं आई तो आने वाले डेढ़ साल के अंदर माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई जमीन पर बेघर गरीबों के लिए आवास होंगे. इसके लिए काम की रफ्तार तेज हो गई है. साथ ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिया है.

बता दें कि योगी सरकार ने यह फैसला लिया है कि सूबे में माफियाओं से खाली कराई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों को सस्ते दामों पर आशियाना दिया जाएगा. जिसकी शुरुआत संगम नगरी प्रयागराज से होगी. दीपावली के त्योहार के पहले शहरी पीएम आवास योजना के तहत अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम का शिलान्यास करने की तैयारी भी हो रही है.

प्रयागराज: बदमाशों ने लूट करने के बाद मां बेटी को उतारा मौत के घाट, घायल पिता अस्पताल में भर्ती

योगी सरकार ने माफियाओं और बाहुबलियों से सरकारी जमीनें खाली कराने पर काफी जोर दिया है जिसके चलते अब तक कई अवैध कब्जों को उखाड़ फेंका गया है. साथ ही सीएम योगी ने 16 दिसंबर 2020 को प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के सम्मेलन में यह घोषणा भी की थी कि माफियाओं के कब्जे से खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों, वकीलों, शिक्षकों, व्यापारियों, पत्रकारों और दूसरे जरुरतमंदों को सस्ते दरों पर घर दिए जाएंगे.

अन्य खबरें