UPPSC PCS Admit Card 2021: यूपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें

Swati Gautam, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 7:58 PM IST
  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.
UPPSC PCS Admit Card 2021: यूपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए जरूरी सूचना है. बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज यानी शुक्रवार को एडमिट कार्ड कर दिए हैं. एडमिट कार्ड देखने के लिए परीक्षार्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा और परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

मालूम हो कि इस साल पीसीएस के 538 और एसीएफ/आरएफओ के 16 पदों के लिए परीक्षाएं होनी हैं जिनमें कुल 6,91,173 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यह प्रारंभिक परीक्षा 24 अक्तूबर को कराने वाला है. इससे पहले यह परीक्षा 13 जून को होने वाली थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के मंडराते खतरे के चलते परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. 24 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा में यह निर्देश दिए गए हैं कि अभ्यर्थी के पास रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि के आधार पर एडमिट कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ और उसकी फोटोकॉपी होना अनिवार्य है.

यूपी के वाणिज्य कर विभाग में वैकेंसी, जल्द की जाएगी 315 खाली पदों पर भर्ती

बता दें कि पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा को 31 शहरों में कराया जायेगा जो दो पालियों सुबह 9:30 से 11:30 बजे और 2:30 से 4:30 बजे तक होंगी. यह परीक्षा आगरा, अलीगढ़, बस्ती, बुलंदशहर, इटावा, गाजीपुर, हरदोई, ज्योतिबाफुले नगर, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, वाराणसी, सीतापुर, मिर्जापुर व मथुरा के विभिन्न केंद्रों पर कराई जाएंगी.

अन्य खबरें