प्रयागराज में बोले अमित शाह- BJP विरोधियों की आंखों पर जाति-धर्म का चश्मा

Naveen Kumar, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 5:03 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रयागराज के गंगापार में चुनावी सभा को संबोधित किया. शाह ने कहा, भाजपा का विरोध करने वालों ने आंखों पर चश्मा लगा रखा है, दोनों ग्लास में जाति और धर्म दिखाई पड़ते हैं.
प्रयागराज में अमित शाह की रैली

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के तहत रविवार को मतदान होंगे. इसके लिए शुक्रवार यानी आज शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रयागराज के गंगापार में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला तो वहीं यूपी में फिर से भाजपा की जीत का दम भरा. अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया. 

अमित शाह ने कहा, भाजपा का विरोध करने वालों ने आंखों पर चश्मा लगा रखा है, दोनों ग्लास में जाति और धर्म दिखाई पड़ते हैं. अखिलेश के चश्मे के एक ग्लास में जाति तो दूसरे में धर्म दिखाई पड़ता है, दोनों में ही ना आप हैं और ना ही हम. ऐसे में इनकी सरकार बनी तो क्या आपका भला हो सकता है? सपा और बसपा ये जातिवादी और परिवारवादी पार्टियां हैं. ये तुष्टिकरण करने वाले लोग हैं. इनके शासन में माफिया और बाहुबलियों का जमाना था. अगर गुंडे और माफियाओं को जेल में रखना है तो एनडीए को वोट देना होगा. साइकिल पर कभी भी बटन ना दबायें. 

BPL परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद सपा सरकार देगी 15 हजार रुपये: डिंपल यादव

सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी में हुए चार चरणों में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है. उन्होंने दावा किया उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एनडीए सरकार 300 से अधिक सीटों के साथ सत्ता हासिल करेंगी. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश का पूरा ख्याल रखा है. यूपी में एक करोड़ 67 लाख घरों में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम भाजपा ने किया. दो करोड़ 61 लाख घरों में शौचालय बनाया गया. एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाई गई. 43 लाख लोगों को घर दिया है, तो पिछले दो साल से 15 करोड़ गरीबों को फ्री राशन देने का काम किया है. अब अगर फिर से एनडीए की सरकार बनी तो होली दिवाली एक एक सिलेंडर फ्री मिलेगा. इसके अलावा योगी सरकार ने गरीब, दलित और पिछले समाज की बेटियों को इंटर के बाद आगे की पढ़ाई करने पर स्‍कूटी मुफ्त देना तय किया है. अगर बेटियों आगे बढ़ेंगी, तभी समाज का विकास होगा.

अन्य खबरें