निषाद जन चेतना रैली में बोले मुकेश साहनी- निषाद समाज को आरक्षण नहीं तो UP में गठबंधन नहीं

Nawab Ali, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 7:21 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बिहार सरकार में मंत्री और वीआईपी पार्टी के चीफ मुकेश साहनी ने कहा है कि यूपी में अगर निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलेगा तो किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे.
बिहार सरकार में मंत्री मुकेश साहनी. फाइल फोटो

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रिय संस्थापक और बिहार कैबिनेट में मंत्री मुकेश साहनी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले निषाद समाज को आरक्षण देने की मांग उठाई है. उनहोंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अगर निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलेगा तो गठबंधन भी नहीं होगा. मुकेश साहनी ने राजनीतिक पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि निषाद समाज को राजनीतिक पार्टियां गुमराह कर सत्ता हासिल कर रही हैं. निषाद समाज के लोगों को सोचना होगा. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कई राजनीतिक पार्टियां अपनी शर्तों पर गठबंधन का दावा कर रही हैं. कई क्षेत्रीय पार्टियां चुनाव से पहले ही अपनी मांगों को खुलकर सामने रख रही हैं ताकि किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन कर उन्हें फौड़ा हो सके. प्रयागराज के अखिल भारतीय सरदार पटेल सेवा संस्थान में आयोजित निषाद जन चेतना रैली में विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय संस्थापक और बिहार के कैबिनेट मंत्री मुकेश साहनी ने कहा कि निषाद समाज को राजनीतिक पार्टियां गुमराह कर सत्ता हासिल कर रही हैं. उन्होंने कहा है कि अपने समाज को मजबूत करने के लिए सत्ता के गलियारों में अपनी दावेदारी दिखानी होगी.

जीतन राम मांझी की PM मोदी से मांग- कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अगर निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलेगा तो गठबंधन भी नहीं होगा. आपको बता दें की मुकेश साहनी बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्री हैं. 

 

अन्य खबरें