महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी बोले, दोषी अवश्य सजा पाएगा

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 1:37 PM IST
  • अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के लिए यूपी के सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य प्रयागराज पहुंचे. नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम योगी ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा वो सजा अवश्य पाएगा. 
महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी (फोटो सभार एएनआई)

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत ने पूरे देश को हैरान कर दिया है. पूरे देश में उनकी मौत का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है. नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दोषियों को सजा दिलाने की बात कही है. सीएम योगी ने कहा कि इस मामले में जो दोषी होगा वो सजा अवश्य पाएगा. वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो इस मामले की सीबीआई से भी जांच करवाई जाएगी.

बता दें कि प्रयागराज में सुबह से ही संतों के साथ नेताओं का ताता लगा हुआ है. महंत गिरि को श्रद्धांजलि देने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत अन्य तमाम नेता और सांसद पहुंचे हैं.

सवेंदनशील मामले में अनावश्यक बयानबाजी से बचें

सीएम योगी ने नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि इस मामले पूरा पुलिस प्रशासन व उसके अधिकारी लगे हुए हैं. इस घटना में गहनता से जांच की जा रही है और जो दोषी होगा वो अवश्य सजा पाएगा. वहीं, सीएम योगी ने कहा कि सवेंदनशील मामले में अनावश्यक बयानबाजी से बचें. जांच एजेंसी को इस मामले में काम करने दें और जो दोषी है उसे सजा दी जाएगी.

संत समाज का सवाल- हस्ताक्षर नहीं कर पाते थे, सुसाइड नोट कैसे लिखे नरेंद्र गिरी?

डिप्टी सीएम ने कहा जरूरत पड़ी तो करवाएंगे CBI जांच

इस मामले में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो इस मामले की सीबीआई जांच भी करवाई जाएगी. वहीं, इस मामले को लेकर सुनील चौधरी नाम के व्यक्ति ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है कि इस मामले की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है.

महंत नरेंद्र गिरी की मौत पर कांग्रेस ने सरकार से पूछा- आत्महत्या है या सुनियोजित हत्या

आज पंचक कल इसलिए कल दी जाएगी समाधि

आज नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए मठ में उनका पार्थिव शरीर रखा गया है. आज पंचक है इसलिए नरेंद्र गिरि का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा, जिसके बाद उन्हें समाधि दी जाएगी. वहीं, उन्हें किस तरह की समाधि दी जाएगी इका निर्णय अखाड़े के पंच परमेश्वर द्वारा किया जाएगा.

अन्य खबरें