भगवान राम के ननिहाल से लौटते ही चमकी किस्मत और मंत्री बन गए गुजरात के चार बीजेपी विधायक

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 12:32 PM IST
  • गुजरात के चार विधायकों के लिए राजा राम की ननिहाल आना उनके किस्मत के तारे बदलने वाला साबित हुआ. कुछ समय पहले छत्तीसगढ़ प्रवास के लिए गुजरात से विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी के साथ 10 विधायकों का एक समूह आया था. जब यह समूह वापस पहुंचा तो इसमें से 1 को कैबिनेट और 3 को राज्य मंत्री बना दिया गया.
भगवान राम के ननिहाल से लौटते ही गुजरात के चार बीजेपी विधायक बने मंत्री

रायपुर. गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन के बाद भूपेंद्र पटेल ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालने के साथ नए मंत्रिमंडल का गठन किया. इस मंत्रिमंडल में कई विधायक ऐसे भी हैं जिनको पहली बार मंत्री पद की जिम्मेदारी मिली है. 10 कैबिनेट और 14 राज्यमंत्री के इस मंत्रिमंडल में 4 ऐसे भी मंत्री हैं जिन पर श्रीराम की सीधी कृपा हुई. यह वो चार मंत्री है जो कुछ दिन पहले प्रवास के लिए श्रीराम की ननिहाल और कौशल्या की नगरी छत्तीसगढ़ आए थे. प्रवास के लिए विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र कौशिक के साथ भाजपा के सात और कांग्रेस के तीन विधायक आए थे. इनमें विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को कैबिनेट मंत्री व बृजेश मेरजा, निमिषावेन सुतार और जगदीश पांचाल को राज्यमंत्री बनाया गया.

जब गुजरात से आए तब तक नहीं थी नेतृत्व की कोई चर्चा

प्रवास के लिए यह समूह 26 अगस्त को छत्तीसगढ़ आया था और 30 अगस्त तक छत्तीसगढ़ में रहकर विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया. उस समय तक गुजरात में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गुजरात में कोई चर्चा नहीं थी, लेकिन जैसे ही दल वापस गुजरात पहुंचा तब तक केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के स्थान पर नया मुख्यमंत्री चुनने का फैसला ले लिया था. जिसके बाद भूपेंद्र पटेल ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली और उनके मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ प्रवास में आए 7 में से 4 विधायकों को मंत्री बनाया गया.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खींचतान जारी, रायपुर से 27 विधायक दिल्ली हो सकते हैं रवाना

गुजरात की नई सरकार में नंबर दो पोजिशन पर त्रिवेदी

गुजरात की सरकार में राजेंद्र त्रिवेदी नंबर दो की पोजिशन में रहेंगे. वहीं, त्रिवेदी ने कहा कि यह हम सबके लिए खुद संयोग रहा है कि अध्ययन दल के चार सदस्यों को मंत्रिमंडल में स्थान मिला है. हम सबकी भावनाओं का ध्यान रखकर गुजरात के विकास के लिए काम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि छ्त्तीसगढ़ कृषि के क्षेत्र में जो नवाचार कर रहा है वो गुजरात में शुरू करने की कोशिश करेंगे.

छत्तीसगढ़ के चंदखुरी में है श्रीराम का ननिहाल

भगवान श्रीराम की माता कौशल्या छत्तीसगढ़ के चंदखुरी की रहने वाली है. यह इलाका रायपुर के पास स्थित है. यहां पर आज भी

प्राचीन कौशल्या मंदिर के मूल स्वरूप को यथावत रखे हुए हैं. वहीं, इसके आसपास के पूरे इलाके के सौंदर्यीकरण की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- इनकी फितरत लाशों पर राजनीति करना

बता दें कि दल ने प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और राज्यपाल अनुसुईया उइके समेत कई गणमान्य लोगों से मुलाकात की थी.

अन्य खबरें