दहेज में ऑडी कार ना मिलने पर मंडप से भागा दूल्हा, दुल्हन को लेकर परिवार पहुंचा थाने तो...

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 12:26 PM IST
  • दहेज में AUDI कंपनी की कार या 40 लाख रुपए की डिमांड पूरे न होने पर एक दूल्हा दुल्हन को शादी से पहले ही मंडप में छोड़कर भाग गया. जिसके बाद दूल्हे के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई. लड़के के परिवार ने शादी का पूरा खर्च देने की बात कहकर आपसी समझौता कर लिया.
दहेज में ऑडी कार ना मिलने पर मंडप से भाग दूल्हा.( सांकेतिक फोटो )

रायपुर. छतीसगढ़ के बिलासपुर से एक अजीब मामला सामने आया है जहां दहेज में ऑडी कार ना मिलने के कारण एक दूल्हा अपनी ही शादी छोड़कर भाग गया. मामले की जानकारी होते ही दुल्हन पक्ष के लोग लड़की को लेकर थाना में पहुंच गए. परिवार ने लड़के और उसके परिवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत की. पीड़ित परिवार ने लड़के पर दुल्हन से मारपीट करने का आरोप भी लगाया है. पुलिस लड़के पक्ष को थाने में बुला लिया. दिनभर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद दोनों पक्षों ने आपसी समझौता कर लिया. बता दें कि 11 अक्टूबर को दूल्हे की सगाई हो गई थी.

बिलासपुर के मंगला निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी प्रकाश द्विवेदी के साथ तय की थी. प्रकाश के पिता SECL कर्मी नरेंद्र कुमार द्विवेदी में कार्यरत है. दोनों ही परिवारो को बीच आपसी सहमति से रिश्ता तय हो गया. जिसके बाद रजामंदी से दोनों पक्षों ने अपने बेटे-बेटी की सगाई 11 अक्टूबर को कर दी. और 19 नवंबर को तिलक व 20 नंवबर को शादी की तारीख तय हुई. शादी की रश्मे पूरी के करने के लिए दोनों ही परिवार सकरी के गणेश वाटिका में ठहरे हुए थे. परिवारों के अनुसार, शुक्रवार की रात दोनों पक्ष ने धूमधाम से मेहंदी व अन्य रस्में को पूरा किया, लेकिन अगले दिन दूल्हा अचानक से गायब हो गया. जिसके बाद उससे खोजने का प्रयास किया. 

घर पर किराए पर रहने वाली युवतियों का मकान मालिक ने बाथरूम में कैमरा लगाकर बनाया वीडियो

ऑडी कार या 40 लाख रुपए की थी डिमांड

दूल्हे के शादी समारोह से गायब हो जाने के बाद परिवार ने खोजना शुरू किया. खोजबीन के दौरान पता चला कि लड़का शादी छोड़कर भाग गया. जैसे ही दूल्हन के परिवार को पता चली, तो वह बेटी को लेकर थाने पहुंच गए. परिवार ने शिकायत में पुलिस को बताया कि सगाई में परिवार ने दो लाख रुपए और दो सोने की अंगूठी दी थी, लेकिन लगातार ऑडी कार या 40 लाख रुपए के दहेज की मांग कर रहा था. पुलिस के बुलाने पर लड़का पक्ष भी थाने पहुंच गया. ये हाईवोल्टेज ड्रामा पूरे दिन चलता रहा. जिसके बाद शाम को दोनों पक्षों ने शादी की तैयारी में खर्च हुए पैसे का भुगतान करने की बात कहते हुए समझौता कर लिया.

अन्य खबरें