धर्म का नाम लेकर चोटी काटने से इनकार, स्कूल से निकाला तो बीजेपी युवा मोर्चा को बुला लाया छात्र

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 1:56 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक स्कूल में प्रिंसिपल ने छात्र को चोटी काटने को कहा. लेकिन छात्र ने हिंदू धर्म के प्रतीक की बात कहकर ऐसा करने से मना कर दिया. जिसके बाद छात्र के परिजन और BJYM के कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर. एक स्कूल में प्रिंसिपल ने छात्र से चोटी काटने को कहा. लेकिन छात्र ने चोटी काटने से साफ मना कर दिया. छात्र ने जवाब में कहा कि यह हमारे हिंदू धर्म का प्रतीक है. दरअसल, मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक स्कूल का है. बताया जा रहा है कि छात्र के मना करने के बाद विवाद की स्थिति बन गई. जिसके बाद BJYM के कार्यकर्ता स्कूल पहुंच गए. स्कूल पहुंचने के बाद BJYM के कार्यकर्ताओं ने भगवा झंडा लगा दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, जब छात्र ने चोटी काटने से मना किया तो यह बात प्रिंसिपल को काफी बुरा लगा. प्रिंसिपल ने छात्र को स्कूल से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद घर पहुंचने के बाद छात्र ने अपने घरवाले को सारी बातें बताई. जिसके बाद छात्र के परिजन और BJYM के कार्यकर्ता स्कूल पहुंच गए. स्कूल पगुंचने के बाद जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं BJYM के कार्यकर्ताओं ने प्रिंसिपल के चेंबर में भगवा झंडा लगा दिया.

कवर्धा झंडा विवाद में जेल से छूटे 18 हिंदू एक्टिविस्ट, भगवा स्वागत में माला, टीका, पुष्पवर्षा

छात्र का नाम अंश तिवारी है. छात्र का आरोप है कि प्रिंसिपल जोमोन पीटी पिछले दो दिन से उसे स्कूल में इंट्री करने नहीं दे रहा है. जिसके बाद अंश के घरवालों ने प्रिंसिपल से भी बात की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. प्रिंसिपल ने छात्र अंश के परिजन से कहा कि पहले चोटी कटवाकर आइए, फिर स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा. इसके बात मामला बढ़ गया. परिजनों के साथ BJYM के कार्यकर्ता भी स्कूल पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाए. BJYM के जिलाध्यक्ष राजा पांडे ने कहा इस स्कूल के बारे में पहले भी इस तरह की जानकारी मिली थी. उन्होंने आगे कहा कि यहां हिन्दू देवी-देवताओं के ऊपर टिप्पणी की जाती है. बच्चों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है. हिंदू बच्चों की भावनाओं से लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसा आगे नहीं चलने दिया जा सकता है. इस बाबत जब पत्रकारों ने स्कूल के प्रिंसिपल से बात करनी चाही तो वे चेंबर छोड़कर चले गए.

अन्य खबरें