Corona Guidelines: CM भूपेश बघेल पर नोएडा में कोविड गाइडलाइन उल्लंघन को लेकर केस दर्ज

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 11:14 AM IST
  • छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर यूपी गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 133 में केस दर्ज किया गया है. रविवार को बघेल नोएडा में कांग्रेस पंखुड़ी पाठक के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. आरोप है इस प्रचार पर निर्वाचन के द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है.
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूुपेश बघेल.( फाइल फोटो)

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर उत्तर प्रदेश के नोएडा में केस दर्ज किया गया है. रविवार को यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम बघेल कांगेस पार्टी की ओर से प्रत्याशी पखुंडी पाठक के लिए डोर टू डोर चुनावी प्रचार कर रहे थे. सीएम और अज्ञात लोगों के खिलाफ निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के उल्लघंन करने का आरोप है. शिकायत के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए दादरी उप-जिलाधिकारी नोएडा सेक्टर 133 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप है कि उनके साथ काफी संख्या में लोग थे, जबकि कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग ने डोर टू डोर चुनावी प्रचार करने की अनुमति दी है और इसमें भी पांच या उससे कम लोग ही रह सकते है.

यूपी विधानसभा चुनाव में नोएडा से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार पखुंडी पाठक के लिए चुनाव प्रचार के बाद सीएम बघेल और कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन के उल्लघंन करने का केस दर्ज किया गया है. रविवार को प्रचार के दौरान सीएम बघेल ने कहा, कि नोएडा शहर तो विकसित हो गया है, लेकिन यहां के गांव में अभी भी दिक्कतें है. केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि इसके पीछे बीजेपी पार्टी की हताशा नजर आती है.

छत्तीसगढ़ में स्थापित होगा 'रोजगार मिशन' कार्यक्रम, पांच सालों में 15 लाख नौकरियां देगी बघेल सरकार

कांग्रेस पार्टी का पलटवार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में भूपेश बघेल पर केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है. पार्टी ने कहा, कि केस दर्ज करने के पीछे बीजेपी हताशा साफ तौर पर देखी जा सकती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में बघेल के चुनाव अभियान को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया से डर गई है. बघेल ने घर-घर जाकर प्रचार के दौरान कोविड नियमों का पालन किया और निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार केवल पांच लोग ही उनके साथ थे.

अन्य खबरें