Durga Puja: रायपुर के BIT ग्राउंड में रावण दहन का मामला, 20 BJP नेताओं पर FIR

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 1:08 PM IST
  • रायपुर पुलिस ने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने और गलत तरीके से चक्का जाम करने के आरोप में 20 बीजेपी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जबकि बीजेपी का आरोप है कि बदले की भावना के तहत सरकार कार्रवाई कर रही है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर. पुलिस ने बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव, सच्चिदानंद उपासने, राजीव अग्रवाल, रोहित साहू, विश्वदिनी पांडेय, गुंजन प्रजापति, ओंकारदास समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. दरअसल, इन नेताओं पर बीटीआई ग्राउंड में रावण दहन की अनुमति की मांग को लेकर चक्काजाम करने का आरोप है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 341 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है.

बताते चलें कि सोमवार दोपहर बीजेपी के नेताओं ने शंकर नगर चौक पर चक्का जाम किया था. दरअसल, बीजेपी नेताओं पर बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने, गलत तरीके से चक्का जाम करने और बलवा का केस दर्ज किया गया है. बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव का आरोप है कि छत्तीसगढ़ की सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. साथ ही बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि प्रदेश में सरकार बदलने के बाद कुछ कांग्रेसी नेता इस कार्यक्रम का राजनीतिकरण कर रहे हैं.

Raipur : इस बार सिर्फ 60 फीट के रावण का दहन, नहीं जलाए जाएंगे कुम्भकर्ण और मेघनाथ

बताते चलें कि BTI ग्राउंड में इस बार दो दुर्गा पंडाल है. साथ ही ऐसा पहली दफा हो रहा है जब मैदान में दुर्गा पूजा को लेकर खींचतान की स्थिति हो. मिली जानकारी के मुताबिक, BTI ग्राउंड में इस बार एक पंडाल कांग्रेस समर्थित नेता की समिति से जुड़ा है. जबकि वहीं दूसरे पंडाल का वास्ता बीजेपी नेताओं से है. अब इस तरह BTI ग्राउंड दोनों दलों के बीच सियासी अखाड़ा बन गया है. साथ ही कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक वर्चस्व का सवाल बन गया है.

अन्य खबरें