CGPSC : छत्तीसगढ़ में अफसर बनने का मौका, पौने दो लाख सैलरी, ऐसे करें आवेदन

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 7:47 PM IST
  • छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के लिए सहायक संचालक (Assistant Director) के कुल 10 पदों पर वैकेंसी जारी की है. ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी से शुरू होगा और 26 फरवरी तक चलेगा. वैकेंसी के बारे में डिटेल में जानने के लिया पढ़ें पूरी खबर.
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग

रायपुर. बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के लिए सहायक संचालक (Assistant Director) के पदों के लिए वैकेंसी जारी कर दी है. सीजीपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर के कुल 10 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 28 जनवरी से होगी. जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 26 फरवरी है. कुल 10 पदों में से 5 अनारक्षित वर्ग के लिए, 2 पद अनुसूचित जाति के लिए और 3 पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार सीजीपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट http://www.psc.cg.gov.in/ पर जाकर आवेदन से जुड़ी ज्यादा जानकारी देख सकते हैं.

12-पे लेवल के तहत मिलेगा वेतन

सहायक संचालक योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी. लिखित परीक्षा में पास करने के बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इन पदों पर चयन होने के बाद 12-पे लेवल के अनुसार पौने दो लाख रुपए तक का वेतन मिलेगा. इसके अलावा सरकार के द्वारा तय भत्ते भी मिलेंगे. सरकारी विभाग में अफसर की नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है. इच्छुक अभ्यर्थी इसका लाभ उठा सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में स्थापित होगा 'रोजगार मिशन' कार्यक्रम, पांच सालों में 15 लाख नौकरियां देगी बघेल सरकार

शैक्षणिक योग्यता

सहायक संचालक (Assistant Director) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी एक विषय अर्थशास्त्र, सांख्यिकी, वाणिज्य, गणित या कंप्यूटर में 55% मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. कैंडीडेट नोटिफिकेशन के मुताबिक 28 जनवरी से 26 फरवरी तक सहायक संचालक के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा के तारीखों का ऐलान करेगा.

अन्य खबरें