दिवाली की रात खूब जमी जुआरियों की महफिल, खुलेआम चलता रहा लाखों रुपये का दांव

Somya Sri, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 10:23 AM IST
  • देशभर में दिवाली का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. लेकिन इस बीच जुआरी खेलने वाले भी काफी सक्रिय दिखे. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में जुआरी दिवाली की रात सट्टा लगाते रहें. लेकिन पुलिस को कानों कान खबर नहीं पहुंची. हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जुआरियों का खुलेआम सट्टा लगाना पुलिस के संरक्षण में ही हो रहा था.
दिवाली की रात खूब जमी जुआरियों की महफिल, खुलेआम चलता रहा लाखों रुपये का दांव (फाइल फोटो)

रायपुर: देशभर में दिवाली का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. दिवाली पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की खास पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया गया. लक्ष्मी माता की आगमन की तैयारी में लोग दिवाली के दिन अपने घर को खूब सजाकर चारों ओर दीपों से रौशन कर दिए. लेकिन इस बीच जुआरी खेलने वाले भी काफी सक्रिय दिखे. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में जुआरी दिवाली की रात सट्टा लगाते रहें. खुलेआम जुआरियों की महफिल जमी रही. लेकिन पुलिस को कानों कान खबर नहीं पहुंची. हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जुआरियों का खुलेआम सट्टा लगाना पुलिस के संरक्षण में ही हो रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिवाली की रात जुआरी पुलिस से सेटिंग कर साट्टेबाजी कर रहे थे. हालांकि पुलिस ने कई इलाकों में रेड मारकर कुछ जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कई जगहों पर जुआरी इकट्ठा हो कर दिवाली की रात सट्टा लगाते रहे. इस दौरान एक-एक जुआरी लाख-लाख रुपए का दावं लगाता रहा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जुआरी अपने पकड़े जाने के डर से पुलिस को फोन कर सेटिंग भी करते रहें. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दंतेवाड़ा जिले के शहर के कड़तीपारा के गीदम के पुराने बस स्टैंड के पास दिवाली की रात एक बंद दुकान के बाहर करीब 30 से 40 ज्वारी खुलेआम जुआ खेलते हुए नजर आए. यहां करीब 3 लाख से ज्यादा का खेल चलता रहा. हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने रेड मार दिया. जिसके बाद सभी जुआरी भाग निकले.

छत्तीसगढ़: दिवाली पर किसानों को 1500 करोड़ का तोहफा, गोबर बेचने वालों की हुई 10 करोड़ कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जुआरियों का हौसला इतना बुलंद था कि वह सीसीटीवी कैमरे को भी नजरअंदाज करते दिखे. शहर के गीदम बस स्टैंड के बीचो बीच में बैठकर देर रात 2:30 बजे तक जुआरियों का सट्टेबाजी चलता रहा. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर रेड मारा जहां से 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि पुलिस के जाने के बाद बस स्टैंड पर फिर से भीड़ जमा हो गई. इस बार जुआरी जुआ खेलने के बजाय अपने साथियों के पकड़े जाने का गम मनाते दिखे.

अन्य खबरें