पेट्रोल डीजल 15 नवम्बर रेटः रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बदले तेल के दाम

Somya Sri, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 7:28 AM IST
  • छत्तीसगढ़ में आज 15 नवंबर 2021 को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. वहीं छत्तीसगढ़ में तेल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है.
रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम. 

रायपुर: केंद्र सरकार की तरफ से जब से पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम किया है तब से छत्तीसगढ़ में तेल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. छत्तीसगढ़ में आज 15 नवम्बर 2021 को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर में रविवार को पेट्रोल की कीमत 101.88 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल का रेट 93.78 रुपए प्रति लीटर पर बना हुआ है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल का दाम 102.62 रूपए प्रति लीटर जबकि डीजल 94.52 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल की कीमत 102.23 रुपए प्रति लीटर और डीजल 94.13 रुपए प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. इसके अलावा, बस्तर में पेट्रोल का दाम 104.65 रूपए लीटर जबकि डीजल 96.53 रुपए लीटर की कीमत पर खरीदा जा रहा है.

अब छत्तीसगढ़ का ये रेलवे स्टेशन होगा प्राइवेट, 600 करोड़ साल का किराया

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं होने से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी में कमी करने के बाद से ही तेल की कीमतों में स्थिरता आई है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. ऑइल कंपनी आपको एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी दे देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें