Petrol Diesel Rate: 20 दिसंबर को छतीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में नहीं बढ़े तेल के दाम

Somya Sri, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 11:21 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 20 December: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानी 20 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो)

रायपुर. साल 2021 की शुरुआत से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हुआ है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से छतीसगढ़ सहित देश के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया, लेकिन केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को कम कर दिया, जिसके बाद तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली. वहीं बघेल सरकार ने भी पेट्रोल पर 1 प्रतिशत और डीजल पर 2 प्रतिशत वेट को कम कर दिया. इससे राज्य में पेट्रोल 78 पैसे और डीजल 1.44 रुपए सस्ता हो गया. रायपुर में आज यानी 20 दिसंबर को पेट्रोल 101.11 रुपये और डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 101.84 पैसे प्रति लीटर और डीजल 93.05 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 101.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.67 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 103.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.03 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

छत्तीसगढ़ के गांव में हथियारबंद नक्सलियों ने पटाखे फोड़कर धमकी भरी फेंका पर्चा

तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होने से लोगों का मासिक बजट बिगड़ने लगा है. मई से लेकर सितंबर के महीने में कई बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है. दामों में इजाफा होने से देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. पेट्रोल के शतक लगाने के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के दायरे में पहुंचने लगा है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें