Petrol Diesel Rate: 23 जनवरी को छतीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में तेल के दाम स्थिर

Somya Sri, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 9:09 AM IST
  • Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today 23 January: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज यानी 23 जनवरी को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. ( फाइल फोटो )

रायपुर. रायपुर में आज यानी 23 जनवरी को पेट्रोल 101.11 रुपये और डीजल 92.33 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, बिलासपुर में पेट्रोल 101.84 पैसे प्रति लीटर और डीजल 93.05 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदा जा रहा है. वहीं दुर्ग में पेट्रोल 101.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.67 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही बस्तर में पेट्रोल 103.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.03 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद रायपुर में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद राज्य में तेल के रेट में कमी देखने को मिली थी. इसके बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल का दाम नहीं बढ़ाया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

IAS सेवाओं के नियम यथावत रखने को गहलोत के बाद CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र

साथ ही नए साल पर जहां जरूरतमंद सामानों के दाम बढ़े हैं. वैसे में पेट्रोल डीजल के रेट नहीं बढ़ने से लोगों को राहत है. उनका बजट नहीं बिगड़ रहा है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें