CIMS: मरीजों को मिलने वाले नाश्ते में निकला कीड़ा, प्रबंधन पर लगा लापरवाही का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 10:10 PM IST
  • CIMS में बीते बुधवार को मरीजों को दिए जाने वाले नाश्ते में कीड़ा मिलने से हंगामा हो गया.  परिजनों ने इसकी शिकायत की तो, डॉक्टर ने कहा कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते, सिम्स प्रबंधन और ठेकेदार से इसकी शिकायत करिए.
फाइल फोटो

रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक अस्पताल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां पर मरीजों को दिए जाने वाले नाश्ते में कीड़ा मिलने से हडंकप मच गया. मरीजों के शिकायत करने पर वार्ड के डॉक्टर ने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते, अस्पताल प्रबंधन से शिकायत करिए. जिसके बाद नाश्ते में कीड़ा निकलने का मामला अस्पताल प्रबंधन तक पहुंचा. बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में मरीजों को दिए जाने वाले नाश्ते में कीड़ा निकलने पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे ने ठेकेदार को नोटिस जारी किया है.

बीते बुधवार को सुबह कर्मचारी मरीजों को नाश्ता बांट रहे थे. इस दौरान एमएम-2 में भर्ती मरीज को नाश्ते में पोहा दिया गया था. मरीज को पोहा में कीड़ा मिला. जिसके बाद उसने ये बात अपने परिजनों को बताई. परिजनों ने इसकी शिकायत की तो, डॉक्टर ने कहा कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते, सिम्स प्रबंधन और ठेकेदार से इसकी शिकायत करिए. परिजन जब नाश्ता लेकर शिकायत करने सिम्स प्रबंधन के पास जा रहे थे. तभी भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार के कर्मचारियों ने परिजन को रोक लिया और उनसे प्लेट छीनने की कोशिश करने लगे जिससे विवाद शुरू हो गया.

Chhattisgarh Jobs: छत्तीसगढ़ में बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन

विवाद पर बोलते हुए अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे ने बताया कि गंदगी की शिकायत कई मरीज और उनके परिजन कर चुके हैं. किचन टीबी एंड चेस्ट वार्ड के पास है. उन्होंने कहा कि नाश्ते में कीड़ा मिलने की शिकायत पर ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है. किचन का भी निरीक्षण किया जाएगा और जवाब मिलने के बाद कार्रवाई भी होगी.

जानकारी के मुताबिक मरीजों के लिए जिस किचन में भोजन बनाया जाता है, वहां गंदगी की भी शिकायत रहती है. मरीज के परिजन इसकी शिकायत सिम्स प्रबंधन से कर चुके हैं. लोगों ने सिम्स प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि साफ-सफाई के लिए भी ठेकेदार और उनके कर्मचारियों की गतिविधियों पर कोई ध्यान नहीं देता.

अन्य खबरें