लखीमपुर खीरी मामले में पूर्व सीएम का कांग्रेस पर निशाना, घटना बेहद दुखद, लेकिन लाशों पर राजनीति सही नहीं

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 2:29 PM IST
  • यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा को लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. सिंह ने कहा कि घटना बेहद दुखद है, लेकिन लाशों पर राजनीति सही नहीं है. कांग्रेस को हिदायत देते हुए कहा कि लखीमपुर घटना में कांग्रेस सियासत करना बंद करे.
लखीमपुर खीरी मामले में पूर्व सीएम का कांग्रेस पर निशाना, घटना बेहद दुखद

रायुपर. यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना में 8 लोगों की मौत के बाद पूरे मामले पर राजनीतिक सियासत बढ़ गई है. इस घटना को लेकर अब छत्तीसगढ़ में भी राजनीति शुरू हो गई है. इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी ट्वीट किया है. रमन सिंह ने इस मामले में लाशों पर राजनीति करने को गलत बताते हुए कांग्रेस को लखीमपुर घटना में सियासत बंद करने को कहा है. उन्होंने घटना को दुखद बताया है.

बस्तर की घटना में कोई कांग्रेसी नहीं आया

पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट किया कि लखीमपुर खीरी की घटना बेहद दुखद है, लेकिन लाशों पर राजनीति करना क्या सही है. बस्तर के सिलगेर में पुलिस की गोली से कई आदिवासी किसान मारे गए. 5 महीने से वो आंदोलन कर रहे हैं. राहुल गांधी प्रियंका गांधी में से कौन मिलने गया. लखीमपुर घटना में कांग्रेस सियासत करना बंद करें. यह दोहरा रवैया क्यो? 

लखीमपुर खीरी हिंसा Live Updates: योगी सरकार का ऐलान- मृतक किसानों को 45 लाख व घायलों को 10 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी

यूपी में नागरिक अधिकार स्थगित

यूपी की घटना को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है. क्या यूपी में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए है. अगर धारा 144 लखीमपुर खीरी में लागू है तो मुझे लखनऊ उतरने से क्यों रोका जा रहा है. इस ट्वीट में उन्होंने यूपी सरकार को तानशाह सरकार कहकर भी संबोधित किया.

लखीमपुर खीरी: अखिलेश, प्रियंका, शिवपाल, जयंत, संजय सिंह अरेस्ट, सतीश चंद्र मिश्रा नजरबंद

बता दें कि रविवार को  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तिकुनिया में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान किसानों ने उनके काफिले को काले झंडे दिखाए. किसानों ने आरोप लगाया कि इसके बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने गाड़ी से टक्कर मार दी. जिससे 4 किसानों की मौत हो गई. जिसको लेकर इलाके में तनाव बढ़ा हुआ है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. 

अन्य खबरें