डांस करके ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा छत्तीसगढ़ पुलिस का जवान, इंटरनेट पर बना स्टार

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 3:17 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला मुख्यालय के महाराजा चौक में ड्यूटी कर रहे पुलिस जवान पदमन बरेठ का डांस करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनका ट्रैफिक कंट्रोल करने का स्टाइल लोगों को काफी पसंद आ रहा है.
छत्तीसगढ़ पुलिस का जवान डांस करते हुए कर रहा ट्रैफिक को कंट्रोल, फोटो: सोशल मीडिया

रायपुर. सोशल मीडिया पर मीम्स, मजेदार वीडियो की भरमार है. हर दिन सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है. इनमें कुछ वीडियो तो ट्रेंड बन जाते हैं. ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है, जिसे देखकर तमाम इंटरनेट यूजर्स भी हैरान है. यह वीडियो छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला मुख्यालय के महाराजा चौक में ड्यूटी कर रहे एक यातायात पुलिस जवान का है. इस जवान का नाम पदमन बरेठ हैं, जो डांस करते हुए ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं. लगभग 3 माह पहले यातायात व्यवस्था दुरस्त करने के लिए प्रमुख चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया था. उन्हीं में पदमन बरेठ भी शामिल हैं. उनका ट्रैफिक कंट्रोल करने का स्टाइल लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

डांस के साथ ट्रैफिक कंट्रोल

जवान पदमन बरेठ ने बताया कि हाल ही में जशपुर में ट्रैफिक सिग्नल लगाया गया है. लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के प्रति उनका ध्यान आकृषित करने के लिए वे डांस के साथ ट्रैफिक कंट्रोल करते हैं. बरेठ की दो दिन पहले ही ड्यूटी लगी है. कभी तेज चलकर तो कभी कदमों से थिरककर यह ट्रैफिक सिग्नल के संकेतों का पालन करवा रहे हैं.

CGBSE: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से, ऑफलाइन होंगे एग्जाम

कहां से आई प्रेरणा?

बरेठ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने इंदौर के ट्रैफिक सिग्नल पर डांस करके ड्यूटी करने वाले रंजीत सिंह को देखा था. जिसके बाद वे उन्हें काफी प्रभावित हुए. जिसके बाद बरेठ भी उनकी स्टाइल में डांस करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल करते हैं. जवान बरेठ का यह अंदाज पुलिस अधीक्षक को भी काफी पसंद आया. एसपी ने कहा कि हम ट्रैफिक नियमों को लेकर लगातार जनजागरुकता अभियान चला रहे हैं और यह भी उसी अभियान का एक हिस्सा है.

अन्य खबरें